जिला में खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी...... 150 पेय पदार्थ बोतले की नष्ट.....होटल व ढाब्बो से भी भरे सैम्पल.....

जिला में खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी...... 150 पेय पदार्थ  बोतले की नष्ट.....होटल व ढाब्बो से भी भरे सैम्पल.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 21 सितंबर  

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला सिरमौर के अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी की है । विभाग की टीम ने इस दौरान पांवटा व शिलाई क्षेत्र से 94 खाद्य पदार्थों के सैंपल लिफ्ट किए हैं तो साथ ही विभाग की टीम ने शिलाई क्षेत्र में एक्सपायरी पेय पदार्थ की करीब 150 बोलतें  मौके पर नष्ट करवाई हैं । 

मीडिया को जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सुनील ने बताया कि विभाग की टीम ने शिलाई व पांवटा साहिब समेत अन्य क्षेत्रों में छापेमारी की । इस दौरान विभाग की टीम ने जहां अलग-अलग खाद्य पदार्थों के 94 सैंपल लिए हैं तो वहीं मौके पर करीब 150 पेय पदार्थ की एक्सपायर हो चुकी बोतलों को नष्ट करवाया है । उन्होंने बताया कि  होटलों ढाबों पर भी प्रयोग में ले जाने वाले खाद्य पदार्थों के भी सैंपल एकत्रित किए हैं ।

रोजमर्रा के नमक, आटा, मिर्च, चीनी, पनीर, दूध समेत अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे हैं। रिपोर्ट आने की पश्चात संबंधित दुकानदारों के खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी ।  उन्होंने  दुकानदारों से लाइसेंस लेने रेट लिस्ट डिस्प्ले करने समेत लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए बेहतर खाद्य पदार्थ बेचने की अपील की है।