काव बील मंदिर से देवता की छह मूर्तियां और चांदी की छड़ें उड़ा ले गए चोर , सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

काव बील मंदिर से देवता की छह मूर्तियां और चांदी की छड़ें उड़ा ले गए चोर , सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

- रामपुर
शिमला जिला के रामपुर उपमंडल की दुर्गम पंचायत कावबील के स्थानीय देवता के मंदिर में चौरी का एक मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत काव बील मंदिर में चोर ने रात करीब 12:30 बजे चोरी की घटना को अंजाम दिया। वहीं चोरी की घटना का पूरा वाकया मंदिर के गर्भगृह में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया। 

सीसीटीवी कैमरे में साफ देखा जा सकता है कि चोर रात करीब 12:30 बजे चोर मंदिर में घुसा और गर्भगृह में रखी अष्टधातु और अन्य धातुओं से बनी 9 देव प्रतिमाओं (मोहरों) को एक चादर में लपेट लिया। साथ ही चांदी की देव छड़ों और अन्य कीमती सामान को भी चुरा ले गया। 

इस बात से अनजान कि सीसीटीवी कैमरा में चोर की सारी हरकतों को कैद हो गई हैं।काव बील सुधार सभा लबाना सदाना के अध्यक्ष रूपलाल सिंघा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 30 जून को मध्यरात्रि मंदिर कांप्लेक्स देवता नाग कंसर के मंदिर में चौकीदार ने कुछ आवाजें सुनीं। जब वह बाहर आया तो देखा कि एक व्यक्ति के कंधे पर बेग लटका हुआ हैं। 

इस पर उसने शोर मचाया, तो चोर भाग गया। हालांकि उसे तो पकड़ लिया गया, लेकिन बाकी चोर रात के अंधेरे में भाग गए। चोरों की यह वारदात सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई। पुलिस जांच में पाया गया है कि लगभग 20लाख मूल्य की छह चांदी की मूर्तियां और कुछ रुपए चोरी हुए हैंं। 

एडिशनल एसएचओ थाना झाकड़ी ईश्वर ने  बताया कि अभी चोर से पूछताछ की जा रही है। चोर नेपाल का रहने वाला है और इसका मेडिकल भी करवा दिया गया है ,उन्होंने कहा कि चोर से सारा सामान बरामद कर लिया गया है और आगामी पूछताछ जारी है। 

                                                                                          -------------------------------------