एस एफ आई ने विश्वविद्यालय मुख्य छात्रापाल को ज्ञापन सौंपा

एस एफ आई ने  विश्वविद्यालय मुख्य छात्रापाल को ज्ञापन सौंपा

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला--21 दिसंबर

एस एफ आई ने ज्ञापन में मांग की है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में करीब 7000 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं लेकिन विश्वविद्यालय के मात्र 1200 छात्रों को हॉस्टल सुविधा मिल पाती है एस एफ आई विश्वविद्यालय प्रशासन से लगतार मांग कर रही है कि जल्द से जल्द नए हॉस्टलों का निर्माण कार्य शुरू किया जाए। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कुछ नए हॉस्टलों का शिलान्यास किया जा चुका है ।

विश्वविद्यालय के पास हॉस्टल ना होने के चलते मजबूरन छात्रों को महंगे किराए के रूम लेने पड़ते हैं जो छात्रों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाला जा रहा है।  विश्वविद्यालय के जो हॉस्टल हैं भी उनमें भी मरम्मत कार्य पिछले लंबे समय से नहीं हुआ है हॉस्टलों के कुछ कमरे रहने लायक स्थिति में भी नहीं है उनके मरम्मत नहीं करवाई जा रही है हॉस्टल जाते हुए रास्तों में स्ट्रीट लाइट ना होने की वजह से छात्रों पर जानवरों के हमले का डर बढ़ता जा रहा है पिछले कुछ दिनों पहले एक घटना भी एक छात्र के साथ ऐसी हुई थी लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक कोई कदम नहीं ले पाया है।

विश्वविद्यालय हमेशा इन मांगों को नजर अंदाज करता आया है हॉस्टल में खाने की गुणवत्ता में सुधार न होने के चलते कई छात्र बीमार हो जाते हैं खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं किया जा रहा है पौष्टिक भोजन न मिलने के चलते छात्रों के मानसिक विकास में भी इसका असर दिख रहा है।
एस एफ आई ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन इन छात्र मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं करता है तो एस एफ आई आने वाले समय में आम छात्रों को लामबंद करते हुए आंदोलन के अंदर जाएगी जिसका जिम्मेदार यूनिवर्सिटी प्रशासन होगा।