सिरमौर में शतकवीर मतदाता सम्मानित, 100 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं को सम्मान

सिरमौर में शतकवीर मतदाता सम्मानित, 100 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं को सम्मान

अक्स न्यूज लाइन नाहन 27 अप्रैल : 

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज निर्वाचन आयोग द्वारा एक जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 100 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाता को सम्मानित किया गया कार्यक्रम के कार्यक्रम में पदमश्री अवार्डी  विद्यानन्द सरैक विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम में दिव्यांग और नए मतदाताओं को भी विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें भी यहां सम्मानित किया गया।

पत्रकारों से बातचीत में पदमश्री विद्यानंद सरैक ने कहा कि मतदान को लेकर गंभीरता नहीं देखी जाती जबकि राष्ट्र का निर्माण व देश का उज्जवल भविष्य मतदान पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग श्रेणी के लोग मतदान को लेकर हमेशा गंभीर देते हैं मगर युवा मतदान को लेकर गंभीरता नहीं दिखाते जो चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राजनीतिक दलों के लोग गांव-गांव में जाकर अपना प्रचार करते हैं उसी तर्ज पर आज मतदाताओं को भी जागरूक करने की आवश्यकता देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान आने वाला भविष्य तय करता है ऐसे में लोगों का मतदान के प्रति जागरूक होना बेहद आवश्यक है।

जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा ने कहा कि इस जागरूकता कार्यक्रम में 100 वर्ष से अधिक आयु की मतदाताओं को सम्मानित किया गया है साथ ही दिव्यांग मतदाताओं और नए वोटर्स को भी बुलाया गया था।
उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के मकसद से स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है उन्होंने कहा कि जिला में 75% अधिक मतदान का लक्ष्य रखा गया है और लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में 259 पंचायते है और सभी पंचायत में जागरूकता कार्यक्रम चल रहे हैं जहां लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ मतदान प्रक्रिया के बारे में भी बताया जा रहा है।