ईवीएम व वीवीपेटस की एफएलसी (फंक्शनलटी जांच) के विषय में बैठक आयोजित......

ईवीएम व वीवीपेटस की एफएलसी (फंक्शनलटी जांच) के विषय में बैठक आयोजित......

 अक्स न्यूज लाइन - ऊना, 11 सितंबर 
भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार जिला मुख्यालय ऊना में आगामी 18 सितंबर 2023 को ईवीएम व वीवीपट्स की एफएलसी (फंक्शनलटी जांच) आरंभ होने जा रही है यह जानकारी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऊना राघव शर्मा ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान दी। उन्होंने बताया कि ईवीएम तथा वीवीपीएटी की एफएलसी (फंक्शनलटी जांच) के दौरान निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की शत प्रतिशत अनुपालना की जाएगी। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस प्रक्रिया के दौरान अपने दो-दो प्रतिनिधियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें।
बैठक में ऊना जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रों की युक्तिकरण संबंधी कार्यप्रगति वारे भी विस्तृत चर्चा की गई। मतदान केंद्रो के युक्तिकरण के विषय में जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 41-चिंतपूर्णी (अनुसूचित जाति) तथा 42-गग्रेट विधानसभा क्षेत्रों से मतदान केंद्रो के युक्तिकरण बारे कोई भी प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है, जबकि 43-हरोली विधानसभा क्षेत्र से भवन में परिवर्तन संबंधी युक्तिकरण के 3 प्रस्ताव व 44- ऊना विधानसभा क्षेत्र से भवन में परिवर्तन संबंधी 1 प्रस्ताव तथा तथा 45-कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से भवन में परिवर्तन संबंधी एक प्रस्ताव तथा मतदान क्षेत्र में संशोधन संबंधी युक्तिकरण के 6 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इस प्रकार जिला ऊना के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रों से संबंधित युक्तिकरण के कुल 11 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।
बैठक में भारतीय जनता पार्टी की ओर से रमेश चंद व विजय शर्मा, कांग्रेस पार्टी की ओर से वीरेंद्र सिंह मनकोटिया के अलावा निर्वाचन विभाग के तहसीलदार सुमन कपूर व नायब तहसीलदार अजय शर्मा, कानूनगो अनीश शर्मा, अजय कुमार व हरजीत सिंह भी उपस्थित रहे।