बिन्दल ने किया नव.स्तोन्नत माध्यमिक पाठशाला कून उदघाटन

बिन्दल ने किया नव.स्तोन्नत माध्यमिक पाठशाला कून उदघाटन

दशकों से पिछडा  नाहन क्षेत्र अब दौड़ रहा है सरपट

नाहन क्षेत्र के शिक्षण संस्थाओं में नये भवन और मुरम्मत के लिए 23 करोड़ स्वीकृत

 नाहन,25 मई  विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिण्प्रण् विधानसभा डाण् राजीव बिन्दल ने गत बुधवार सायं नाहन विधानसभा क्षेत्र के बनकला पंचायत में नव स्तरोन्नत राजकीय माध्यमिक पाठशाला कून का उदघाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियोंए अभिभावकों तथा क्षेत्रवासियों को माध्यमिक स्कूल खुलने की बधाई दी।
डा बिन्दल ने अपने सम्बोधन में कहा कि  कहा कि हमारा लक्ष्य नाहन निर्वाचन क्षेत्र का संपूर्ण विकास और जनसेवा है। जनता की सेवा और विकास कार्यों के लिए हम अथक दिन.रात कार्य कर रहे हैं। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जय राम ठाकुर सरकार के आशीर्वाद से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की जा रही हैं।

 मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने अपने हाल ही के सतीवाला प्रवास के दौरान नाहन निर्वाचन क्षेत्र के लिए कई ऐतिहासिक घोषणाएं की थी जो फलीभूत हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कौलांवाला भूड़ के रीगड़वाला में नई प्राथमिक पाठशाला का शीघ्र उदघाटन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रिगड़वाला के लिए नई प्राथमिक पाठशाला खोलने की स्वीकृति प्रदान की है।
  उन्होंने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला देवकाए राजकीय माध्यमिक पाठशाला नलका और राजकीय माध्यमिक पाठशाला कोदेवाला को स्तरोन्नत कर उच्च विद्यालय का दर्जा प्रदान किया गया है। इसी प्रकार राजकीय उच्च विद्यालय बोहलियोंए राजकीय उच्च विद्यालय जंगलाभूड़ और राजकीय उच्च विद्यालय टोकियों को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल का दर्जा दिया गया है। इन सबकी कैबिनेट अप्रूवल हो गई है और शीघ्र ही इनकी नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। एक बार में सात स्कूलों का अपग्रेड होना व नये स्कूल का खुलना यह केवल भाजपा सरकार में ही संभव हो सकता है।

बिन्दल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में स्कूलों के नये भवनों के निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है जबकि स्कूलों के भवनों की मुरम्मत के लिए 1 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र में स्कूली विद्यार्थियों को खेलकूद के लिए सुविधा देने हेतु स्कूलोंं में छोटे.छोटे खेल मैदान विकसित करने के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि प्रदान की गई है जबकि मुख्यमंत्री खेल मैदान के के तहत माजराए बर्मापापड़ी और रामा स्कूलों में खेल मैदान विकसित करने के लिए 40 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ताए मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुरए मंडल महामंत्री मनीष चौहानए तपेन्द्र शर्मा के अलावाए बनकला पंचायत की प्रधान रजनी किटटीए पूर्व बीडीसी सदस्य स्नेह लताए पूर्व प्रधान ज्ञान चंद चौहानए पूर्व उप प्रधान सुभाषए बाबू राम शास्त्रीए मेहर सिंह सैनीए राजकुमार सचिव ओबीसी मोर्चाए मनोज कुमार और श्यामादेवी वार्ड मेम्बरए करणवीर बीएलएए बूथ पालक काका रामए मंडल उपाध्यक्ष मलकीयत सिंहए मंडल उपाध्यक्ष सुशील शर्माए मंडल सचिव वीरेन्द्र ठाकुरए युवा मोर्चा अध्यक्ष अभिषेक चौहानए महामंत्री राजीवए  सतीवाला के प्रधान कमल शर्मा और क्षेत्र के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।