क्यारी गुण्डाह में महिला पर डंडों से हमला करने वाले आरोपी के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट व दूसरी धाराओं में मामला दर्ज

क्यारी गुण्डाह में महिला पर डंडों से हमला करने वाले आरोपी के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट व दूसरी धाराओं में मामला दर्ज

 नाहन,22 जुलाई : शिलाई ब्लॉक  के गांव क्यारी गुण्डाह में एक 50 वर्षीय महिला ने एक व्यक्ति पर डंडों से मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। पीडि़त महिला ने शिलाई पुलिस थाना में क्यारी निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ  मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का मामला दर्ज करवाया है। जानकारी अनुसार शिलाई के क्यारी गुण्डाह निवासी सत्या देवी पत्नी जगत सिंह ने क्यारी गांव के तपेंद्र सिंह के खिलाफ  शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि वह जब 21 जुलाई को शाम चार बजे के करीब ओगल के जंगल में पुश चरा रही थी। इसी बीच तपेंद्र भी बकरी चराने आ गया। इस बीच उसकी बकरी मेरी घासन में आ गई।

जब उसे आवाज लगाकर अपनी बकरी ले जाने को कहा तो तपेद्र ने जान से मारने की धमकी दी। शिकायत में महिला ने बताया कि जब वह घासनी से उसके पास ऊपर गई तो आरोपी ने सिर, पीठ और पैरों में डंडे मारे और मौके से फरार गया।

डीएसपी पांवटा बीर बहादुर ने कहा कि पीडि़ता का मेडिकल करवा लिया गया है। आरोपी के खिलाफ  एट्रोसिटी एक्ट व दूसरी धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

उधर इस मामले में दलित शोषण मुक्ति मंच जिला सिरमौर ने शिलाई में हुए दलित महिला सत्या देवी  पर जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है। दलित शोषण मुक्ति मंच शिलाई के संयोजक मामराज व रघुबीर ने मामले की सूचना दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला संयोजक आशीष कुमार को दी। आशीष कुमार ने बताया  अतरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा क ो इस मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगाई गई। आशीष कुमार ने बताया कि  आखिर अत्तिरिक्त पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से मामले में एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं में मुकद्दमा दर्ज हुआ है। दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला कमेटी सदस्य सतपाल मान, अमिता चौहान, मुकेश चौहान, अमरचंद ने आरोपी को तुरन्त गिरफ्तार करने की मांग की है।