हिमालयन ग्रुप कालाअंब में अब आईलेट्स प्रशिक्षण केन्द्र की सुविधा........केंद्र में इमीग्रेशन सलाह केंद्र व आईलेट्स की परीक्षा की सुविधा के प्रयास जारी : बंसल

हिमालयन ग्रुप  कालाअंब में  अब आईलेट्स प्रशिक्षण केन्द्र की सुविधा........केंद्र में इमीग्रेशन सलाह केंद्र व आईलेट्स की परीक्षा की सुविधा के प्रयास जारी : बंसल

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 16 सितंबर  

हिमालयन ग्रुप कालाअंब में  अब आईलेट्स प्रशिक्षण केन्द्र की सुविधा आधुनिक तकनीक के साथा उपलब्ध करवाई गई। यहां आयोजित पत्रकार सम्मेलन में ग्रुप के प्रशासक कर्नल अमरजीत मैहता ने बताया कि  विद्यार्थियों की आईलेट्स के बढ़ती रुचि व विदेश में विदेश में काम करने के प्रति बढ़ते रुझान और उत्सुकता को देखते हुए हिमालयन गु्रप ने सरकार द्वारा नियंत्रित संस्था एन.एस.डी.सी लिमिटेड के सहयोग से आईलेट्स व पीईटी केंद्र स्थापित की है। परिसर में नवीनतम तकनीकी के साथ विद्यार्थियों को किफायती फीस के साथ उत्तम प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कर्नल अमरजीत मैहता ने बताया कि एन.एस.डी.सी लिमिटेड संस्था कई देशों में कौशल प्राप्त युवाओं को रोजगार दिलाने का प्रयास में लगी है। इस संस्था ने जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाड़ा, यू ए ई, मलेशिया, जर्मनी जैसे देशों में कौशल प्राप्त युवाओं को सरकार के माध्यम से भेजने में लगी है। एन.एस.डी.सी लिमिटेड कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के तहत काम करती है।  मैहता ने बताया कि हिमालयन गु्रपमें खोले गए केंद्र में हर तरह की तकनीकी, शिक्षण और प्रशासनिक जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। ताकि छात्र अच्छे  आईलेट्स बैंड प्राप्त कर सके।

केन्द्र में प्रशिक्षित अध्यापक, आधुनिक इंटरएक्टिव पैनल से सुसज्जित कक्षाएं, 50 नवीनतम कंप्यूटर की प्रयोगशाला, आधुनिक संचार कम्युनिकेशन सुविधा इस आईलेट्स केंद्र को विशेष बनाते हैं। इस अवसर पर हिमालयन ग्रुप के वाईस चेयरमैन विकास बंसल  ने बताया कि जल्द ही इस केंद्र में इमीग्रेशन सलाह केंद्र व आईलेट्स की परीक्षा सुविधा को भी लाने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि विद्यार्थी आईलेट्स  का प्रशिक्षण पाने के बाद इस प्रांगण में अच्छी इमीग्रेशन सलाह पा सके। इसके साथ ही विद्यार्थियों को ऑनलाइन पासपोर्ट ऑनलाइन वीजा की सलाह आदि की भी सुविधा दी जाएगी। 

विकास बंसल ने बताया कि हिमालयन ग्रुप में दूर-दूर के इलाकों से भी विद्यार्थी आते हैं। इसलिए संस्थान में 1500 विद्यार्थियों के हॉस्टल में रहने का प्रावधान है। लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग हॉस्टल है। जिसमें अच्छा खाना रहना व अन्य सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है।