मेगा मॉक ड्रिल के लिए सभी विभाग रहें तैयार-मनेश यादव....... 8 जून को होने वाली मेगा मॉक ड्रिल की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित.....

मेगा मॉक ड्रिल के लिए सभी विभाग रहें तैयार-मनेश यादव.......   8 जून को होने वाली मेगा मॉक ड्रिल की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  7 जून - 2023
अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर मनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में बुधवार को नाहन में संभावित बाढ़ और भू-स्खलन के दृष्टिगत 8 जून होने वाली मेगा मॉक ड्रिल के लिए जिला स्तरीय इंसिडेंट रिस्पांस टीम की बैठक आयोजित की गई। इसके अलावा इस बैठक में पच्छाद और पांवटा साहिब के एसडीएम तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी वीडियो कांफ्रेस के माध्यम शामिल हुए।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि गुरूवार को जिला के पांच स्थानों पर होने वाली मेगा मॉक ड्रिल के लिए सभी सम्बन्धित विभाग को अपने-अपने संसाधनों को तैयार रखने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि यह मॉक ड्रिल पांवटा साहिब के गांव पुरूवाला, पच्छाद के गांव चड़ेच, नाहन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोगीनंद, रूचिरा पेपर्स लि. कालाअंब और सिविल अस्पताल पच्छाद में आयोजित की जायेगी।
उन्होंने बैठक में उपस्थित विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग निर्धारित स्थलों पर प्रोटोकॉल के अनुसार मॉक ड्रिल से सम्बन्धित अपने-अपने कार्य निष्पादित करें। उन्होंने कहा  कि इस मॉक ड्रिल का मूल्यांकन प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है, इसलिए सभी विभाग गंभीरतापूर्वक इस मॉक ड्रिल को संपन्न करें।
इस अवसर सहायक आयुक्त विवेक शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोम दत्त, लोक निर्माण, होम गार्ड, पुलिस, स्वास्थ्य, एचआरटीसी, खाद्य एवं आपूर्ति, जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण व अन्य विभाग के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।