पुलिस अधीक्षक के सरकारी निवास पर लगी सुरक्षा गुमटी टपक रही है

पुलिस अधीक्षक के सरकारी  निवास पर लगी सुरक्षा गुमटी टपक रही है

नाहन, 6 जुलाई  : जिले के पुलिस अधीक्षक के रानीताल बाग के नजदीक सरक ारी निवास पर लगी लौहे की सुरक्षा गुमटी  लंबे अरसे से टपक रही है सालों से लौहे बनी यह गुमटी खस्ताहाल हो चुकी है। अफ सरों की सुख सुविधा पर लाखों का बजट तत्काल खर्च देने वाले वाले पुलिस विभाग अनदेखी के चलते हैं।

पुलिस अधीक्षकके  सरकारी निवास के प्रमुख गेट पर लगी सुरक्षा गार्ड के लिए बनी यह गुमटी सालों से खस्ताहाल हो चुक ी है।  हालांकि जवानों ने लंबे अरसे बरसात के पानी से बचने के लिए गुमटी की छत को ढका गया है। जानकारी के अनुसार गुमटी में बैठने वाले सुरक्षा गार्ड को उस वक्त भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है बरसात में जब यह गुमटी टपक रही होती है। ऐसे में आसपास नहीं दूसरा स्थान भी नहीं है बैठने के लिए।

गौरतलब है कि है जिला पुलिस प्रमुख की सुरक्षा के लिए सरकारी निवास पर भी सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं। यह गार्ड 24 घंटे रोस्टर में ड्यूटी देते है। गुमटी का साइज भी इतना छोटा है कि एक गार्ड  ही मुश्किल से उसमें बैठता है। ऊपर से गुमटी लंबे अरसे से खस्ताहाल हो चुकी है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसके  अंदर घटों  बैठे जवानों की हालत क्या होगी।

इस मामले में जिले के एसपी उमापति जम्वाल ने बताया कि गुमटी सालों पहले लगी थी जिसके चलते हैं वह खस्ताहाल हो चुकी है । जल्दी की नई गुमटा बनाने के आदेश दिए जा रहे है। एसपी ने बताया कि इस मामले में बजट का प्रावधान कर लिया गया है।