अदाणी कंपनी प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला बेनतीजा रही ट्रांसपोर्टरों के साथ डीसी की बैठक,

अदाणी कंपनी प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला  बेनतीजा रही ट्रांसपोर्टरों के साथ डीसी की बैठक,

दाड़लाघाट स्थित अंबुजा सीमेंट प्लांट बंद होने के बाद शनिवार को अदाणी समूह के साथ हुई ट्रांसपोर्ट्स की बैठक बेनतीजा रही। उपायुक्त कृतिका कुलहरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कोई सहमति नहीं बन पाई। कंपनी प्रबंधन के अधिकारी मनोज जिंदल ने मामले से पूरी तरह पल्ला झाड़ लिया।वहीं ट्रांसपोर्टर्स यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश गुप्ता ने कहा कि डीसी कार्यालय में हुई बैठक बेनतीजा रही।
ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि वर्तमान रेट 10.58 रुपये  के हिसाब से प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल रेट दिया जाए , लेकिन कंपनी इसके लिए 6 रुपये का फार्मूला लेकर आई है जो कि जायज नहीं है। ऐसे में वर्तमान रेट पर ही ट्रक चलाकर 31 मार्च 2023 तक अन्य मुद्दों पर बातचीत करने के लिए कंपनी को ऑफर दी गई है , लेकिन कंपनी इसे मानने के लिए तैयार नहीं है। गौर हो कि विवाद को सुलझाने के लिए उपायुक्त कृतिका कुलहरी के साथ अदानी ग्रुप और ट्रांसपोर्टर्स यूनियन की बैठक आयोजित की
यह बैठक   में  किसी भी बात पर सहमति नहीं बन पाई। उपायुक्त ने कहा कि यह बैठक अंबुजा सीमेंट प्लांट व ट्रांसपोर्टर्स के बीच में बातचीत करवाने के लिए आयोजित करवाई गई ताकि अंबुजा प्लांट को दोबारा खोल जा सके। कृतिका कुलहरी ने कहा की बैठक में अंबुजा के प्रतिनिधि व ट्रांसपोर्टर्स द्वारा अपने-अपने पक्ष रखे गए। उन्होंने आग्रह किया कि जब तक दोनों पक्षों की बातचीत नहीं हो जाती तब तक कानून व्यवस्था बनाए रखे।
बैठक में ट्रांसपोर्टर्स द्वारा अंबुजा सीमेंट प्लांट को वर्तमान दर पर खोलने का प्रस्ताव भी रखा गया था 31 मार्च, 2023 से पूर्व बातचीत कर मामला सुलझाने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में उपमंडलाधिकारी अर्की केशव राम, सहायक आयुक्त उपायुक्त संजय कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजय राणा, उप पुलिस अधीक्षक अर्की, अंबुजा सीमेंट के प्रतिनिधि, राज्य ट्रांसपोर्ट संघ के अध्यक्ष नरेश गुप्ता सहित अन्य ट्रांसपोर्टर्स उपस्थित थे।