बीमा योजनाओं के लिए इस माह बैंक खातों में रखें पर्याप्त धनराशि..... 25 मई से एक जून तक होगा पीएमजेजेबीवाई और पीएमएसबीवाई का नवीनीकरण.....

बीमा योजनाओं के लिए इस माह बैंक खातों में रखें पर्याप्त धनराशि..... 25 मई से एक जून तक होगा पीएमजेजेबीवाई और पीएमएसबीवाई का नवीनीकरण.....

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  , 20 मई -  2023
 जिला अग्रणी बैंक कार्यालय पीएनबी हमीरपुर ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के उपभोक्ताओं से इस माह अपने बैंक खातों में पर्याप्त धनराशि रखने का आग्रह किया है, ताकि इन योजनाओं का नवीनीकरण किया जा सके।
 पंजाब नेशनल बैंक के सर्कल प्रमुख अरविंद सरोच ने बताया कि इन दोनों योजनाओं का नवीनीकरण 25 मई से एक जून तक किया जाना है। इसलिए, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के उपभोक्ता अपने खाते में कम से कम 436 रुपये  और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के उपभोक्ता कम से कम 20 रुपये अवश्य रखें।
 अरविंद सरोच ने बताया कि ये दोनों बीमा योजनाएं आम लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत 18 से 50 वर्ष तक के आवेदकों से सालाना केवल 436 रुपये प्रीमियम लिया जाता है और उन्हें एक साल के लिए दो लाख रुपये का बीमा कवर 55 साल तक प्रदान किया जाता है। जबकि, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत 18 से 70 वर्ष तक की आयु के आवेदकों को सालाना केवल 20 रुपये प्रीमियम पर एक साल के लिए 2 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है। सर्कल प्रमुख ने सभी ग्राहकों से इन बीमा योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया है।