जगत सिंह नेगी ने पूह विकास खण्ड की ग्राम पंचायत नेसंग व स्पीलो का दौरा किया

जगत सिंह नेगी ने पूह विकास खण्ड की ग्राम पंचायत नेसंग व स्पीलो का दौरा किया

अक़्स न्यूज लाइन, किन्नौर, 04, नवम्बर

राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज पूह विकास खण्ड की ग्राम पंचायत नेसंग में 27 लाख रुपये की राशि से निर्मित पंचायत घर नेसंग के उपर अतिथि गृह एवं दूसरी मंजिल का उद्घाटन और 10 लाख रुपये की राशि से निर्मित बौद्ध सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया।

राजस्व मंत्री ने नेसंग में लोगों की जनसमस्याएं सुनी और जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आम जनता के हितों को पूर्ण करने के लिए तत्परता के कार्य कर रही है तथा सभी जरूरतमंदों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने नेसंग ग्राम पंचायत के लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूपा कंडा कूल्ह का निर्माण कार्य किया जाएगा, खोदमचे से क्वांग सड़क को बजट में डाला जायेगा तथा जिन स्थानों में बिजली की तारों की समस्या चल रही है उन्हें भी हटाया जाएगा।

इस अवसर पर वन मंडल अधिकारी अरविंद कुमार ने नेसंग पंचायत में लोगों को वन अधिकार अधिनियम की विस्तृत जानकारी प्रदान की।
प्रदेश महिला मण्डल की महा-सचिव अनिता ने इस अवसर पर स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया।
इसके उपरान्त राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने स्पीलो ग्राम पंचायत का दौरा किया तथा 18 लाख रुपये की राशि से निर्मित निरीक्षण कुटिर स्पीलो के अतिरिक्त भवनों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने आम जनता की समस्याओं को सुना तथा चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी पूह विनय मोदी, उपपुलिस अधीक्षक नवीन जालटा, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग दिनेश कपूर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग पूह अश्वनी,   ग्राम पंचायत नेसंग के प्रधान चंद्र भगति, पूर्व प्रधान अशोक कुमार, पूह मंडल कांग्रेस प्रधान प्रेम कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।
.0.