सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने फागडा नाला से शलधारी संपर्क मार्ग निर्माणकार्य का शुभारंभ किया।

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने फागडा नाला से शलधारी संपर्क मार्ग निर्माणकार्य का शुभारंभ किया।

अक़्स न्यूज लाइन,कुल्लू --14 जुलाई
सीपीएस वन, ऊर्जा, पर्यटन एवं परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने रविवार को फागडा नाला से शलधारी संपर्क मार्ग निर्माणकार्य का शुभारंभ किया। एक करोड़ 99 लाख रुपए की लागत से प्रस्तावित इस सड़क की कुल लंबाई 1.930 किलोमीटर होगी तथा इस कार्य को शुरू करने के लिए सीपीएस द्वारा विधायक निधि से 5 लाख दिए गए हैं। 
उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण एससीसीपी कंपोनेंट  प्लान में किया जाएगा।
मुख्य अतिथि ने निर्देश दिए की इस सड़क का निर्माण विजयदशमी से पहले कर लोगों को समर्पित किया जाएगा।
मुख्य अतिथि ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में अगर कोई बीमार होता है और उसका खर्चा बहुत ज्यादा पड़ता है तो हम उसका इलाज अपने ट्रस्ट के  माध्यम से वहन करेंगे तथा ऐसे ज़रूरतमंद व्यक्ति को इस ट्रस्ट के माध्यम से ही पैसों का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने भालटा संपर्क सड़क के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की तथा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पैराग्लाइडिंग  व स्किंग शुरू करने का भी आश्वासन दिया।
 उन्होंने कहा कि शिशामाटी बाईपास को डबल लेन कर के पक्का भी किया जाएगा तथा घाटी के लिए जो गेट का निर्माण कार्य किया जा रहा है उसके साथ ही पार्क व सेल्फी पॉइंट का भी निर्माण किया जाएगा।
 उन्होंने कहा कि फलाण गांव के लिए जल्द ही सड़क का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा तथा लग घाटी में जो डेढ़ करोड़ से निर्मित पीने के पानी की योजना हैं उसे जल्दी ही ट्रांसफार्मर लगवा कर शुरू कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भूभू जोत में टनल के निर्माण हेतु प्रयास किया जा रहा है और इसे जल्दी निर्माण के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।
इस अवसर पर पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सेस राम चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेसी दौलत सिंह,सर्किल अध्यक्ष कैप्टन ताराचंद, जिला परिषद सदस्य दीपिका, दुघिलग प्रधान रजनी देवी, उप प्रधान यशपाल ठाकुर, पूर्व बीडीसी सदस्य शांता देवी, पंचायत प्रधान मशाना बलदेव सिंह, उप प्रधान ब्राह्मण पंचायत टीकम राम सहित स्थानीय महिला मंडल व युवक मंडल विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।