शिक्षा मंत्री से मिला हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

शिक्षा मंत्री से मिला हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल
शिमला : हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल  आज संघ के   प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा के नेतृत्व में  शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से सचिवालय में मिला। संघ  के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा ने बताया कि उन्होंने शिक्षा मंत्री के सम्मुख 2017 के बाद नियुक्त प्रधानाचार्य को नियमित करने  की मांग उठाई गई।
उल्लेखनीय है कि  जब प्रवक्ताओं  या मुख्य अध्यापकों को प्रधानाचार्य के रूप में पदोन्नत किया जाता है तो उन्हें प्रवक्ता व मुख्याध्यापक के रूप में प्राप्त होने वाला वेतनमान प्रदान किया जाता है। उनके नियमितीकरण के पश्चात भी उन्हें प्रधानाचार्य के रूप प्राप्त होने वाला वेतनमान प्रदान किया जाता है। 
संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा ने बताया कि सचिवालय में इस मुलाकात के दौरान शिक्षा सचिव राकेश कवर भी उपस्थित थे। शिक्षा मंत्री ने  बताया कि प्रधानाचार्य के नियमितीकरण के सम्बन्ध में उनकी बात  मुख्यमंत्री से पिछले कल ही हुई है और शीघ्र ही इस प्रक्रिया को प्रारम्भ किया जायेगा।
शिक्षा सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि नियमितीकरण की प्रक्रिया को वार्षिक आधार पर (ईयर वाइज ) शीघ्र पूरा किया जाएगा। उपनिदेशक के चार्ज को लेकर शिक्षा सचिव ने कहा कि जिला का वरिष्ठ प्रधानाचार्य इस संबंध में शिक्षा निदेशक के सामने अपना दावा प्रस्तुत करे और दावा प्रस्तुत करने पर वरिष्ठ प्रधानाचार्य को उपनिदेशक का कार्यभार दे दिया जायेगा। इस प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा के साथ  एमएल टेकटा जिला शिमला अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा आदि शामिल रहे।