नारा लेखन, पोस्टरों और सेमिनारों से दिया नशामुक्त हिमाचल का संदेश विशेष अभियान के चौथे दिन भी जिले भर में आयोजित किए गए जागरुकता कार्यक्रम

नारा लेखन, पोस्टरों और सेमिनारों से दिया नशामुक्त हिमाचल का संदेश विशेष अभियान के चौथे दिन भी जिले भर में आयोजित किए गए जागरुकता कार्यक्रम

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर , 22  जून - 2023
 नशीले पदार्थों के दुरुपयोग एवं तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर जिले भर में जारी नशा मुक्त हिमाचल अभियान के चौथे दिन वीरवार को भी विभिन्न तकनीकी शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालय परिसरों और विभागों में जागरुकता कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियां आयोजित की गईं।
  डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज हमीरपुर में नशे की समस्या पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। मेडिकल कालेज के अधिकारी डॉ. कमल प्रकाश ने बताया कि सेमिनार के दौरान नशे के दुष्प्रभावों पर व्यापक चर्चा की गई।
   औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में भी एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश गौतम और एडवोकेट अमित शर्मा ने संस्थान के प्रशिक्षुओं को नशीले पदार्थों के दुरुपयोग, इनके दुष्प्रभावों और युवा पीढ़ी में बढ़ रही नशे की समस्या पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने नशे की समस्या के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला तथा प्रशिक्षुओं को नशे का विरोध करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर चित्रकला, नारा लेखन और अन्य प्रतियोगिताओं के साथ-साथ वॉलीबाल मैच भी करवाया गया।
 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रैल और बणी में भी प्रशिक्षुओं के लिए जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला कल्याण अधिकारी राकेश पुरी ने सभी जिलावासियों, विशेषकर युवाओं और पंचायत जनप्रतिनिधियों से इस विशेष अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हुए हिमाचल प्रदेश को नशामुक्त बनाने में अपना योगदान देने की अपील की है।