छात्र माँगो को लेकर कुलपति का किया घेराव, नई बसें उपलब्ध ना करवाने पर एवीबीपी गुस्साई : विद्यार्थी परिषद

छात्र माँगो को लेकर  कुलपति का किया घेराव, नई बसें उपलब्ध ना करवाने पर एवीबीपी गुस्साई :  विद्यार्थी परिषद

अक्स न्यूज लाइन शिमला 05 फरवरी : 
आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने  लंबे समय से चली आ रही मांगों को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। विद्यार्थी परिषद ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) इसी सत्र से लागू करने की मांग की है ,ताकि विद्यार्थी राष्ट्रीय शिक्षा नीति का लाभ उठा सके , यदि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू नहीं किया गया, तो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय जिसकी स्थापना 1970 में की गई है वह विश्वविद्यालय पूरे देश भर में  पिछड़ जाएगा जो कि विद्यार्थियों के साथ खिलवाड होगा।


इकाई सह मंत्री अमन अदिति ने बताया की  विश्वविद्यालय में 200 शिक्षक पदों रिक्त को जल्द से जल्द भरा  जाए । ताकि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय  व्यवस्थित रूप से चले , विद्यार्थी परिषद में न केवल शिक्षक पदों ,परन्तु गैर शिक्षक पदों की भर्तियों के लिए भी मांग उठाई है ,जो की काफी समय से खाली पड़ी है जिसके कारण विश्वविद्यालय में  अनेक समस्याएं आ रही है । 


विद्यार्थी परिषद काफी लंबे समय से इन भर्तियों के लिए मांग उठा रहा है लेकिन यह लापरवाह प्रशासन न जाने किस आधार पर केवल एक भर्ती करता है और केवल एक भर्ती का होना कहीं ना कहीं गड़बड़ घोटाले की ओर संकेत देता है। 

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों को  बसों की सुविधा प्राप्त करवाने में असमर्थ है।विद्यार्थी दूर-दूर से विश्वविद्यालय आने के लिए विश्वविद्यालय की बसों का प्रयोग करता है। और जिसमें उन्हें खड़े-खड़े आना पड़ता है।इस समस्या को समझते हुए विद्यार्थी परिषद ने बसों  की उचित सुविधा प्राप्त करवाने की मांग की है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समय-समय पर ऐसे ही छात्र मांगो के लिए आवाज उठाने का काम करती आई है और आगे भी निरंतर ही छात्र हितों के लिए काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन इन मांगों को शीघ्र पूरा नहीं करता है,तो विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।