बिलासपुर में जिलास्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन, प्रतियोगिता में लगभग 200 प्रतिभागी कलाकारों ने लिया भाग

बिलासपुर में जिलास्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन, प्रतियोगिता में लगभग 200 प्रतिभागी कलाकारों ने लिया भाग

  अक्स न्यूज   लाइन .. बिलासपुर, 22  नवम्बर

भाषा, कला एंव संस्कृति विभाग द्वारा जिला स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम पंचायत दयोथ के प्रंागण में किया गया। प्रतियोगिता में आई.जी. पुलिस संतोष पटियाल ने मुख्यातिथि और अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर डॅा. निधि पटेल ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। प्रतियोगिता में जिला के लगभग 200 कलाकारों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि ने उपस्थित संगीत प्रेमीयों और दर्शकों व आम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी पुरातन संस्कृति, पंरम्पराओं और रीती-रिवाजों के बारे में वर्तमान पीढ़ी को अवगत करवाने में लोक संस्कृति दल व कला मंच एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। हमें अपने जिला व आसपास के क्षेत्र के इतिहास के संदर्भ में भी लोक गीतों के माध्यम से जानकारी प्राप्त होती है जोकि हम सभी के लिए रोचक एंव लाभदायक होती है।

इस अवसर पर डॉ. निधि पटेल ने कहा कि भाषा एंव संस्कृति विभाग भाषा, कला एंव संस्कृति के लिए लगातार कार्य कर रहा है। उन्होने बताया कि विभाग के द्वारा वर्ष भर अनेक प्रकार कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोक कलाकारों के लिए अपनी प्रतिभा के प्रर्दशन के लिए मंच प्रदान करने को बल दिया जा रहा है।
इस अवसर पर मुख्यतिथि ने लोक नृत्य प्रतियोगिता में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे सांस्कृतिक दलों को पुरूस्कार देकर समानित किया।

कार्यक्रम में मंच संचालन रविंद्र शर्मा ने किया।
इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी रेवती सैणी, सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी हेमंत कुमार व सतपाल सहित स्थानिय ग्राम पंचायत प्रधान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।