डा बिन्दल ने कौलावाला भूड़ में आईटीआई भवन बांध का भूमि पूजन किया

डा  बिन्दल ने कौलावाला भूड़ में आईटीआई भवन  बांध का भूमि पूजन किया

फुट ब्रिज के साथ पंचायत भवन का उदघाटन किया

कौलावालाभूड़ पंचायत में जयराम  ठाकुर सरकार में अभूतपूर्व कार्य हुए-डा. बिन्दल

 विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के इन साढ़े चाल साल के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र के कौलावाभूड़ पंचायत में विकास और जनसेवा के ऐतिहासिक और अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन साढ़े चार सालों में जहां नई सड़को, पुलों का निर्माण हुआ वहीं पेयजल, सिंचाई, शिक्षा और स्वास्थ्य संस्थानों में अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल हुई हैं।
डा. बिन्दल शुक्रवार को एक दिवसीय कौलांवालाभूड़ पंचायत प्रवास के दौरान महत्वपूर्ण नैरो फुट ब्रिज के उदघाटन, रूण नदी पर डैम निर्माण हेतु भूमि पूजन, आईटीआई कौलावाभूड़ भूमि पूजन के अलावा पंचायत भवन कौलावालाभूड़ के उदघाटन अवसर पर कौलावाभूड़ में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

डा. बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने कौलावालाभूड़ को मात्र वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और सड़क तथा पुल के विकास के नाम पर हमारे क्षेत्र के लोग नदी नालों और खडडों में ही घूमते रहे कांग्रेस न उनकी सुध नहीं ली।  
उन्होंने कहा कि कौलावालाभूड़ में पेयजल और सिंचाई सुविधा के दृष्टिगत 5.50 करोड़ रुपये की लागत से एक शानदार डैम बनाया जा रहा है जिसके काम की विधिवत आज शुरूआत हुई है। इस डैम के बनने से जहां क्षेत्र की पेयजल योजनाओं में सुधार होगा वहीं कौलावालाभूड़ की 5 हजार हैक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि अभी तक नाहन निर्वाचन क्षेत्र में केवल एक ही आईटीआई नाहन में कार्यररत थी, परन्तु जयराम ठाकुर सरकार ने एक और आईटीआई कौलावालाभूड़ के लिए स्वीकृत की है जिसके 6.5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले भवन के कार्य का आज शुभारम्भ हुआ। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कौलावालाभूड़ आईटीआई नाहन परिसर में चल रही है और भवन के बनते ही यह कक्षाएं कौलावाला भूड़ चलने लगेंगी।

डा. बिन्दल ने कौलावालाभूड़ पंचायत में आज जनसमर्पित हुए विकास कार्यों के लिए क्षेत्र की जनता को बधाई दी है।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में कौलावालाभूड सहित नाहन क्षेत्र का विकास अत्यंत तीव्र ग्रति से हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ही क्षेत्र में विकास कार्य करवा सकती है, दूसरी सरकारों ने तो हमारे भोले भाले लोगों केवल ठगा है और उनको वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता इस बार किसी के बहकावे नहीं आने वाली है।
 

मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, कौलावाला भूड़ की प्रधान, पूर्व प्रधान जिला परिषद सदस्य पुष्पा, ग्राम पंचायत प्रधान, उप प्रधान तथा अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
-0-