टनल निर्माण में मानक प्रक्रिया का रखें विशेष ध्यान - अनुपम कश्यप

टनल निर्माण में मानक प्रक्रिया का रखें विशेष ध्यान - अनुपम कश्यप
अक्स न्यूज लाइन शिमला 10 सितंबर : 
उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ बैठक का आयोजन किया गया जिसमें गत दिनों कैथलीघाट-ढली फोरलेन स्ट्रेच पर सुरंग का एक हिस्सा ढहने के सम्बन्ध में चर्चा की गई। 

उपायुक्त ने कहा कि टनल निर्माण व्यक्ति की सुरक्षा से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण विषय है। इसी दृष्टि से टनल निर्माण में मानक प्रक्रिया का विशेष ध्यान रखा जाये, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो। 

अनुपम कश्यप ने कहा कि कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया में टनल का बाहरी हिस्सा ढहने की एक वीडियो वायरल की गयी थी। उन्होंने कहा कि टनल का वह बाहरी हिस्सा था जो भारी बारिश के कारण बैठ रहा था। इसी दृष्टि से टनल निर्माता कंपनी द्वारा उसे निर्धारित प्रक्रिया के तहत ढहाया गया था। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस तरह के भ्रामक प्रचार से बचना चाहिए। जिला प्रशासन ने इसकी जांच के लिए एक समिति का भी गठन किया है जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। 
उन्होंने कहा कि टनल निर्माण में सुरक्षा की दृष्टि से सभी प्रकार की उचित व्यवस्था गई है। आपत्कालीन स्थिति के मध्यनजर एक एम्बुलेंस टनल के समीप 24x7 उपलब्ध है, वही टनल निर्माण में कार्य कर रहे लोगों के लिए एंट्री रजिस्टर भी लगाया गया है। उन्होंने टनल निर्माण कंपनी को प्रोटोकॉल अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि वह जल्द ही साइट विजिट कर टनल निर्माण का जायजा लेंगे। 
बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजित भारद्वाज, उपमंडलाधिकारी (ना॰) शिमला ग्रामीण कविता ठाकुर, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं गावर कंपनी के अधिकारी भी उपस्थित रहे।