वन विभाग के गैंग हट और चौकीदार आवासीय भवन सिस्सू व जिस्पा का किया लोकार्पण....विधायक रवि ठाकुर ने.....

वन विभाग के गैंग हट और चौकीदार आवासीय भवन सिस्सू व जिस्पा का किया लोकार्पण....विधायक रवि ठाकुर ने.....

 अक्स न्यूज लाइन --   केलांग  13 -  जून - 2023
जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए वन विभाग द्वारा इको टूरिज्म सोसायटियों के माध्यम से पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी हुई विभिन्न गतिविधियों को बल देने के मकसद से कवायद तेज कर दी गई है|

 इसी कड़ी में वन विभाग के गैंग हट और चौकीदार आवासीय भवन सिस्सू व जिस्पा का विधायक रवि ठाकुर ने अपने लाहौल प्रवास के दौरान लोकार्पित किए | इस दौरान उन्होंने ने कहा की 80 लाख की धनराशि से निर्मित हुए यह भवन, पर्यटन गतिविधियों की बढ़ोतरी में मददगार रहें गें | इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला लाहौल स्पीति में शीतकालीन खेलों , एडवेंचरस स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के साथ साथ धार्मिक पर्यटन की गतिविधियों को भी प्रोत्साहन दिया जा रहा है | 
 ताकि इस क्षेत्र में पर्यटन के के साथ युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान हो सके |

  इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा अनुराधा राणा, टीएसी सदस्य सुशील कुमार, डीएफओ केलांग अनिकेत वनवे सहित वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे वन विभाग के अधिकारियों को हट्स के निर्माण के लिए उन्होंने बधाई दी।

 विधायक रवि ठाकुर ने इस दौरान नवनिर्मित गैंग हट्स के भवनों का निरीक्षण भी किया और पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी अतिरिक्त मूलभूत सुविधाएं जुटाने के लिए भी वन विभाग के अधिकारियों दिशा निर्देश भी दिए।


 फिटर/इलेक्ट्रीशियन के लिए नौकरी का अवसर 16 जून  को जवाली व 17 जून को बैजनाथ में साक्षातकार
 अक्स न्यूज लाइन -- धर्मशाला , 13 जून - 2023
 रोजगार अधिकारी धर्मशाला आकाश राणा ने बताया कि मैसर्ज सुपर होज़ इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड बद्दी द्वारा ट्रेनी मशीन ऑपरेशन के 10 पद अधिसूचित किए गए हैं। उन्हांेने बताया कि इसके लिए फिटर/इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई पास युवा, जिनकी आयु 18 से 28 वर्ष के बीच है, आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन्छुक आवेदक अपने मूल प्रमाण पत्रों तथा पासपोर्ट साइज़ फोटो के साथ 16 जून, 2023 को उप रोजगार कार्यालय जवाली व 17 जून, 2023 को उप रोजगार कार्यालय बैजनाथ में सुबह 11 बजे पहुंचकर उक्त कंपनी के समक्ष साक्षातकार हेतु उपस्थित हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 9318050206 व 9882950215 पर सम्पर्क कर सकते हैं।