नाहन चौगान में आयोजित हुआ उप-मण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह एस डी एम रजनेश कुमार ने तिरंगा फहराकर ली परेड की सलामी

नाहन चौगान में आयोजित हुआ उप-मण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह एस डी एम रजनेश कुमार ने तिरंगा फहराकर ली परेड की सलामी

नाहन 15 अगस्त -नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में उप-मण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्यअतिथि उप-मण्डलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार ने तिरंगा फहराकर आकर्षक परेड की सलामी ली ।
  समारोह में हैड कास्टेबल दीपक की अगवाही में पुलिस बल द्वारा सलामी दी गई। इसके उपरान्त परेड कमान्डर ए एस आई अच्छर सिंह के नेतृत्व में एन सी सी कैडिट छात्र व छात्रंाएं तथा एन एस एस के छात्र व छात्रांओं ने भव्य परेड का प्रर्दन किया।
  इस दौरान मुख्यअतिथि ने उपस्थित जन को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हम इस आजाद देश में आजादी के उत्सव को मना रहे है, ये उन शहीदों की बदौलत सम्भव हुआ जिन्होनंे आजाद भारत का सपना देखा और देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्रणों को बलिदान किया। उन्होने कहा कि देवभूमि हिमाचल की पहचान वीरभूमि के रूप में भी है। आज़ादी हासिल करने से लेकर आज़ादी बरकरार रखने के लिए जितने भी संघर्ष हुए  उनमें हिमाचल के वीर सपूतों ने हमेशा शौर्य की नई गाथा रची है।
  इससे पूर्व मुख्य अतिथि ने शहीद स्मारक पर देश के लिए कुर्बान हुए शहीदों को याद किया और पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजली अर्पित की।
कार्यक्रम के दौरान रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें ए वी एन स्कूल नाहन ने राजस्थानी नृत्य, नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं द्वारा गिद्धा व बाल कलाकार केंजल राणा ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से निःशुल्क स्वास्थ्य जांच व कोविड टिकाकरण शिविर आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि ने सभी प्रतिभागीयों को पुरस्कार भी वितरित किए।
 इस अवसर पर तहसीलदार नाहन माया राम, उप-तहसीलदार निहाल सिंह सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी व स्थानिय लोग उपस्थित रहे।