दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया....... हिमकेयर और आयुष्मान भारत की पूर्ण सुविधा, लोगों को मिल रहा तुरंत लाभ - स्वास्थ्य मंत्री

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया.......  हिमकेयर और आयुष्मान भारत की पूर्ण सुविधा, लोगों को मिल रहा तुरंत लाभ - स्वास्थ्य मंत्री

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 28 अगस्त    - 2023
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल (डॉ) धनी राम शांडिल ने आज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आईजीएमसी शिमला में मरीजों को अब हिमकेयर एवं आयुष्मान भारत का लाभ उठाने के लिए अस्पताल के अलग-अलग जगह के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, जिसके लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा एक ही जगह पर सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी का यह एक सराहनीय प्रयास है जिससे लोगों को तुरंत इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है।  
उन्होंने इस अवसर पर आईजीएमसी शिमला में इमरजेंसी, ट्रामा, ऑपरेशन थिएटर व स्पेशल वार्ड में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इसके पश्चात, स्वास्थ्य मंत्री ने दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में भी स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला शहर का सबसे पुराना अस्पताल है और इसके पुराने भवन के जीर्णोद्धार के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे ताकि नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ गोपाल बैरी, अतिरिक्त निदेशक आईजीएमसी ईशा ठाकुर, प्रधानाचार्य आईजीएमसी डॉ सीता ठाकुर, चिकित्सा अधीक्षक आईजीएमसी डॉ राहुल रॉय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा, चिकित्सा अधीक्षक डीडीयू डॉ लोकिंदर शर्मा सहित अस्पताल प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
=