राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अनुबंध कर्मचारी संघ का एक डेपुटेशन मुख्यमंत्री से मिला......

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अनुबंध कर्मचारी संघ का  एक डेपुटेशन   मुख्यमंत्री  से मिला......

अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 22 मार्च 2023
  राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अनुबंध कर्मचारी संघ का  एक डेपुटेशन राजीव राणा  चेयरमैन असंगठित कामगार कर्मचारी कांग्रेस हिमाचल प्रदेश  की अध्यक्षता  में  मुख्यमंत्री  से मिला और  सुक्खू सरकार के 100 दिन पूरे होने पर  मुख्यमंत्री को बधाई दी । 
 प्रदेश महासचिव  सुनील कुमार शर्मा  ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया मुख्यमंत्री  ने विभाग को मणिपुर पॉलिसी पर काम करने के आदेश दिए है ।   संघ के  प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार मणिपुर पॉलिसी लागू करने के लिए पूर्णतय प्रयास कर रही है और जल्दी ही एन एच एम कर्मचारियों को इसका लाभ देगी ! प्रदेश  राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति NHM  के प्रदेश महासचिव सुनील कुमार  शर्मा ने बताया कि 24 वर्षों से एन एच एम कर्मचारियों की  अभी तक किसी भी सरकार द्वारा सुध नहीं  ली गयी थी! यह पहली बार है जब किसी सरकार द्वारा  इन  कर्मचारियों की भावनाओं को समझा गया है और  एन एच एम कर्मचारियों के पक्ष में जल्द स्कारात्मक निर्णय लेने के लिए कदमताल शुरू हुई। उन्होंने बताया कि इस से पहले भी  एन एच एम कर्मचारी संघ  राजीव राणा जी  की अध्यक्षता में  स्वास्थ्य मंत्री से मिला चुका है और उसके बाद सरकार द्वारा  मणिपुर राज्य की तर्ज़ पर NHM कर्मचारी कि फाइल को  पेश करने के आदेश विभाग को जारी  किए गए ! जिसमें की कर्मचारी में एक नई उम्मीद की किरण जगी है !
   उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू  बहुत ही जबरदस्त निणय ले रहे हैं ,ओ पी एस बहाली जैसा बहुत ही बड़ा निणय सरकार पहली ही कैबिनेट में ले चुकी है, उन्होंने बताया कि संघ को पूर्ण विश्वास है कि सरकार 24 वर्षों से अनुबंध पर कार्य कर रहे इन कर्मचारियों के लिए इस अनुबंध प्रथा को समाप्त कर इसी बजट सत्र में नियमित कर वर्षों के इस ग्रहण को हमेशा के लिए खत्म करेगी l