जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा और रेणुका भाजपा मंडल के सचिव गोपाल भंडारी ने ......राहत कोष में 11 लाख रुपए का अंशदान देने के तौर तरीके पर गहरी आपत्ति जताई........

जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा और  रेणुका भाजपा मंडल के सचिव गोपाल भंडारी ने ......राहत कोष में 11 लाख रुपए का अंशदान देने के तौर तरीके पर गहरी आपत्ति जताई........

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 18 सितंबर  
सिरमौर जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा और  रेणुका भाजपा मंडल के सचिव गोपाल भंडारी ने रेणुका विकास बोर्ड की ओर से उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान,f विधायक विनय कुमार एवं अजय सोलंकी द्वारा शिमला के विधायक  हरीश जनार्था,रोहडू़ के विधायक एवं सीपीएस मोहनलाल ब्रागटा और पालमपुर के विधायक एवं सीपीएस आशीष बुटेल आदि को साथ लेकर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 11 लाख रुपए का अंशदान देने के तौर तरीके पर गहरी आपत्ति जताई है। भाजपा मंडल सचिव ने कहा की हिमाचल सरकार द्वारा रेणुका विकास बोर्ड के गठन को अभी दो दिन भी नहीं हुए थे कि उद्योग मंत्री और रेणुका के विधायक द्वारा चेक भेंट करने के लिए रेणुका विकास बोर्ड के 54 सदस्यों की लंबी फौज में से एक भी सदस्य को अपने साथ नहीं ले जाया गया। गोपाल भंडारी ने कहा की और किसी को नहीं तो कम से कम रेणुका विकास बोर्ड के सदस्य बनाए गए पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष तेजिंदर कमल सहित दो चार सदस्यों को तो अपने साथ ले जाते। उन्होंने बताया की रेणुका के विधायक यह स्पष्ट करें की रोहड़ू, पालमपुर और शिमला के विधायकों का रेणुका विकास बोर्ड से क्या लेना देना है।
गोपाल भंडारी ने बताया कि इससे नवगठित रेणुका विकास बोर्ड के सदस्यों में भी हताशा  स्वाभाविक है क्योंकि रेणुका विकास बोर्ड के समस्त सदस्य विधायक और मंत्री की इस वारदात से स्वयं को कठपुतलियां महसूस कर रहे होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में रेणुका विकास बोर्ड की ओर से अंशदान देना बहुत अच्छी बात है परंतु हाल ही में नवगठित रेणुका विकास बोर्ड के सभी 54 सदस्यों को दरकिनार करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मंत्री और विधायक द्वारा रेणका विकास बोर्ड के सदस्यों की इस प्रकार अनदेखी करना कतई बर्दाश्त योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्री और विधायक जब स्वयं इस नवगठित विकास बोर्ड के सदस्य ही नहीं है तो उन्होंने बोर्ड के सदस्यों की अनुपस्थिति में सिरमौर जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा और  रेणुका भाजपा मंडल के सचिव गोपाल भंडारी ने रेणुका विकास बोर्ड की ओर से उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान,f विधायक विनय कुमार एवं अजय सोलंकी द्वारा शिमला के विधायक  हरीश जनार्था,रोहडू़ के विधायक एवं सीपीएस मोहनलाल ब्रागटा और पालमपुर के विधायक एवं सीपीएस आशीष बुटेल आदि को साथ लेकर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 11 लाख रुपए का अंशदान देने के तौर तरीके पर गहरी आपत्ति जताई है। भाजपा मंडल सचिव ने कहा की हिमाचल सरकार द्वारा रेणुका विकास बोर्ड के गठन को अभी दो दिन भी नहीं हुए थे कि उद्योग मंत्री और रेणुका के विधायक द्वारा चेक भेंट करने के लिए रेणुका विकास बोर्ड के 54 सदस्यों की लंबी फौज में से एक भी सदस्य को अपने साथ नहीं ले जाया गया। गोपाल भंडारी ने कहा की और किसी को नहीं तो कम से कम रेणुका विकास बोर्ड के सदस्य बनाए गए पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष तेजिंदर कमल सहित दो चार सदस्यों को तो अपने साथ ले जाते। उन्होंने बताया की रेणुका के विधायक यह स्पष्ट करें की रोहड़ू, पालमपुर और शिमला के विधायकों का रेणुका विकास बोर्ड से क्या लेना देना है।
गोपाल भंडारी ने बताया कि इससे नवगठित रेणुका विकास बोर्ड के सदस्यों में भी हताशा  स्वाभाविक है क्योंकि रेणुका विकास बोर्ड के समस्त सदस्य विधायक और मंत्री की इस वारदात से स्वयं को कठपुतलियां महसूस कर रहे होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में रेणुका विकास बोर्ड की ओर से अंशदान देना बहुत अच्छी बात है परंतु हाल ही में नवगठित रेणुका विकास बोर्ड के सभी 54 सदस्यों को दरकिनार करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मंत्री और विधायक द्वारा रेणका विकास बोर्ड के सदस्यों की इस प्रकार अनदेखी करना कतई बर्दाश्त योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्री और विधायक जब स्वयं इस नवगठित विकास बोर्ड के सदस्य ही नहीं है तो उन्होंने बोर्ड के सदस्यों की अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री को विकास बोर्ड की ओर से किस हैसियत  से चेक भेंट किया।