मुल्थान-बड़ा भंगाल, चंबा पत्तन-देहरा मार्ग अवरूद्व....... मांझी खड्ड में डूबे व्यक्ति के लिए सर्च अभियान जारी.....

मुल्थान-बड़ा भंगाल, चंबा पत्तन-देहरा मार्ग अवरूद्व.......   मांझी खड्ड में डूबे व्यक्ति के लिए सर्च अभियान जारी.....

  जिला प्रशासन ने सभी विभागों से मांगी नुक्सान की रिपोर्ट 
 

अक्स न्यूज लाइन  धर्मशाला , 09 जुलाई -2023

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में लगातार भारी बारिश से मुल्थान बड़ा भंगाल,मुल्थान-लोहारड़ी तथा चंबापतन-देहरा मार्ग अवरूद्व हो गया है, इन मार्गों को खुलवाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। उन्होंने कहा कि नुरपुर उपमंडल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए चक्की पुल को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही कांगड़ा उपमंडल के सनौरा में मांझी खड्ड में डूबे एक व्यक्ति को खोजने के लिए सर्च अभियान चलाया गया है।
   

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग तथा अन्य विभागों को बारिश से हुए नुक्सान की रिपोर्ट जिला मुख्यालय में भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन को लेकर लोक निर्माण विभाग जल शक्ति विभाग वन विभाग के अधिकारियों तथा आपदा प्रबंधन की दल फील्ड में पूरी तरह से सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि भूस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील मार्गों पर जेसीबी तथा आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि मार्गों के अवरूद्व होने की स्थिति में तुरंत प्रभाव से खुलवाया जा सके।
   

डीसी निपुण जिंदल ने कहा राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं भारी बारिश से किसी भी स्तर पर जान माल का नुकसान होने पर फौरी राहत प्रभावित व्यक्तियों को तुरंत प्रभाव से मुहैया करवाएं तथा तथा पुनर्वास के लिए भी कारगर कदम उठाएं ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो।
   

उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि नदियों तथा खड्डों के किनारे झुगी झोंपडियों को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए ताकि बाढ़ जैसी आपदा में किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि पर्यटकों को भी बारिश के दौरान यात्राएं इत्यादि से परहेज करने के लिए कहा गया है।