हिमाचल के दो अफसरों ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए देश के बेहतरीन 22 नौकरशाहों में बनाई जगह

हिमाचल के दो अफसरों ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए देश के बेहतरीन 22 नौकरशाहों में बनाई जगह

समाज में बदलाव लाने वाले 22 आईएएस व आईपीएस अफसरों को ब्यूरोक्रेट इंडिया नामक संस्था की ओर से 22 चेंज एजेंट ऑफ-2022 नामक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 
इस सूची में हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू का नाम भी शामिल है। वर्ष 2022 में पुलिस विभाग में बेहतरीन बदलाव लाने के लिए संजय कुंडू के इस अवार्ड के लिए नामित किया गया है। 
ब्यूरोक्रेट इंडिया की ओर से डीजीपी संजय कुंडू के नाम लिखे नोट में कहा गया है कि वह 1989 के एक शानदार आईपीएस अधिकारी हैं । उन्हें पुलिसिंग और प्रशासनिक अनुभवों का मिश्रण होने का अनूठा गौरव प्राप्त है।
उन्होंने केंद्र में जल संसाधन विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में एक कार्यकाल के अलावा, राज्य में कराधान, उत्पाद शुल्क और सतर्कता सहित महत्वपूर्ण विभागों को नियुक्त किया है। उन्होंने यूनाइटेड नेशनल के तहत सूडान में उप पुलिस आयुक्त के रूप में भी काम किया है। 
न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के प्रसिद्ध ब्रोकन विंडो थियोरी मॉडल को उधार लेते हुए कुंडू ने इसे ब्रोकन विंडो 2.0 के रूप में अनुकूलित किया है। पुलिसिंग में कई सुधार पेश किए हैं। उनके कार्यकाल में प्रदेश ने लगातार तीन वर्षों तक सीसीटीएनएस-क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स में प्रथम स्थान बरकरार रखा है।