हिमाचल की तरह हरियाणा को भी गारंटियों के नाम पर ठगना चाहती हैं कांग्रेस : जयराम ठाकुर

हिमाचल की तरह हरियाणा को भी गारंटियों के नाम पर ठगना चाहती हैं कांग्रेस : जयराम ठाकुर

अक्स न्यूज लाइन शिमला 30 सितम्बर : 
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी बयान में कहा कि कांग्रेस हिमाचल की तरह ही हरियाणा को भी झूठी गारंटियों के नाम पर ठगना चाह रही है। लेकिन कांग्रेस की गारंटियों का झूठ हिमाचल प्रदेश में बेनकाब हो गया है और अब आलम यह है कि हरियाणा समेत देश के लोग कांग्रेस की झूठी गारंटियों को नकार रहे हैं। सबको पता हैं कि कांग्रेस ने हिमाचल में झूठी गारंटियां देकर सत्ता में तो आ गई लेकिन उसके बाद से हर गारंटी के विपरीत ही काम किया है। हालात बदलने के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस ने ऐसे हालात बदले कि हिमाचल के लोग सड़कों पर आकर कहने लगे है कि हमें पुराने दिन लौटा दीजिए क्योंकि इस तरह की व्यवस्था में जीना मुश्किल हो गया है। हर दिन महंगाई की कोई न कोई मार हिमाचल के लोगों को सुक्खू सरकार दे ही देती है। कभी बिजली महंगी तो कभी पानी महंगा। कभी डीजल महंगा तो कभी बस का किराया महंगा। कभी सीमेंट महंगा तो कभी सरिया, रेता बजरी महंगी। घर बनाने से लेकर दवाई, इलाज, खाना पीना सब कुछ सुखु सरकार ने टैक्स का बोझ लादकर महंगा कर दिया है। कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के कारण ही अब हिमाचल सरकार के नेताओं को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल करने के बाद भी जम्मूकश्मीर और हरियाणा के चुनाव प्रचार से दूर रखा गया

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस दिन हरियाणा में कांग्रेस के नेता घर देने की गारंटी दे रहे थे उस दिन हिमाचल में घरों के नक्शे स्वीकृत करने की कीमतों में पाँच से आठ गुना तक वृद्धि का आदेश दिया जा रहा था। प्रधानमंत्री ने हिमाचल को एक लाख दस हज़ार प्रधानमंत्री आवास पिछले एक साल में दिए हैं लेकिन सुक्खू सरकार इसमें भी अवसर देख रही है। प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से ही सरकार ने सीमेंट के दाम में 120 रुपए प्रति बैग की वृद्धि कर दी है। रेता-बजरी के दाम अलग बढ़ा दिए हैं। ऐसे में क्या हर परिवार के पक्के मकान का सपना साकार हो पाएगा। कांग्रेस पार्टी की हिमाचल में सरकार आने के बाद से ही हिमाचल में लोगों को कोई न कोई ज़ख़्म मिल रहा है दवा नहीं। सरकार की ज्यादती का आलम यह है कि लोगों को मिल रहे पाँच लाख के निःशुल्क हिमकेयर का इलाज भी निजी अस्पतालों में सरकारी आदेश से बंद हो गया है और सरकारी अस्पतालों में सरकार की उपेक्षा से जिन्हें ऑपरेशन की डेट मिल गई थी, उन्हें भी ऑपरेशन न करने से मना कर दिया गया।  

जयराम ठाकुर ने कहा कि जब चुनाव सिर पर हों तो जनता को ठगने के लिए किसी भी स्तर पर जाकर झूठ बोला जा सकता है यह कांग्रेस की फेक गारंटियों से साबित हो गया। कई टोली में कांग्रेस के नेता आते हैं और तरह-तरह के झूठ बोलते हैं। पहले कुछ नेता आयेंगे और लोगों को झूठे सब्जबाग दिखायेंगे, फिर दूसरे नेताओं और कथित ज्ञानियों की टीम आएगी और बड़े विश्वास के साथ बताएगी कि गारंटियाँ पूरा करने के किए धन की कोई कमी नहीं हैं, हमारे अंतराष्ट्रीय स्तर के अर्थशास्त्रियों ने सब गुणा-गणित कर ली है। पैसे का सारा प्रबंध हो गया है। बस सत्ता में आते ही हम बाँटना शुरू कर देंगे आप हम पर भरोसा रखिए। चुनाव के बाद जब प्रदेश के लोग सरकार की तानाशाही और नाकामी के कारण भुगत रहे होंगे तब न कोई नेता हिमाचल आएगा और न ही कोई विशेषज्ञ अर्थशास्त्री। जो बड़े नेता आएँगे वह कड़ी सुरक्षा में सैर-सपाटा करेंगे और चले जाएँगे, हिमाचल के लोगों से तो छोड़िए हिमाचल के बड़े-बड़े नेताओं से भी नहीं मिलेंगे।
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के झूठ के दिन अब लद गए। आधुनिक तकनीकी के दौड़ में हिमाचल का झूठ हरियाणा में बेचनें की कोशिश करना हास्यास्पद है। कांग्रेस इस बार हरियाणा के लोगों को धोखा देना चाह रही है लेकिन एक झूठ बार बार नहीं बेचा जा सकता। आम जनता तो छोड़िए कांग्रेस के नेता ही अब कांग्रेस की गारंटियों पर भरोसा नहीं करते हैं।