विश्वगुरु का सपना देखने वाली भाजपा सरकार ने स्कुलों में तैनात नही किए शिक्षक -सीपीआईएम जिला कमेटी ने साधा निशाना

विश्वगुरु का सपना देखने वाली भाजपा सरकार ने स्कुलों में तैनात नही किए शिक्षक   -सीपीआईएम जिला कमेटी ने साधा निशाना

नाहन, 31 अगस्त : सीपीआईएम  जिला कमेटी सदस्य आशीष कुमार ने जारी एक प्रेस बयान में बताया कि पिछले 5 वर्षों में विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार में आज पच्छाद क्षेत्र क ी हालात दयनीय है।  आशीष कुमार ने कहा कि पच्छाद विधानसभा का क्षेत्र हरियाणा को छूता हुआ राजगड का कुछ भाग शिमला के क्षेत्र को छूता है। परन्तु आज भी पच्छाद में सिर्फ  विकास के  नाम के चुनाव के समय नारे तो उछाले जाते है परन्तु सुविधाओं के नाम पर यहां कि सेवाओं  को ग्रहण लग गया है। पूर्व में काँग्रेस सरकार ने विकास के नाम पर पच्छाद को छला और यही काम अब भाजपा की सरकार काम किया है। आशीष कुमार ने कहा कि मौजूदा विधायक के चुनाव के समय पूरा प्रदेश का मन्त्रिमण्डल  यहां प्रचार में उतर आया था तो अब क्यों पच्छाद की मौजूदा विधयाक यँहा की समस्याओं का निपटारा करने में असफल रही है। मुख्य रूप से विपक्षी कांग्रेस पार्टी भी चुनाव के दौरान तो सक्रिय दिखती है परन्तु जनमानस की समस्यओं को उठाने की जहमत नही करते सीपीआईएम नेता आशीष कुमार ने कहा कि हमने अभी चंद स्कूलों का दौरा किया तो पाया कि स्कूल में अध्यापक ही मौजूद नही है। जोकि शर्मनाक बात है। विश्वगुरु का सपना देखने वाली भाजपा सरकार क्या बिना अध्यापकों के बच्चों को शिक्षा दे पाएंगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मानगढ में 11 पद शिक्षकों के खाली जिसमे प्रिंसिपल, इंग्लिश, हिस्ट्री, राजनीतिक शास्त्र लेक्चरर समेत अन्य पद खाली है। 
इसके अतिरिक्त धार टिककरी में नॉन मेडिकल और इंग्लिश प्रवक्ता के पद खाली है।  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाल जयहार में 9 पद खाली है।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  डिंगर किन्नर, डॉ यशवंत सिंह परमार की होम पंचायत के स्कूल में 11 पद खाली है यहां प्रिंसिपल का पद भी खाली है। आशीष कुमार ने कहा कि ये तो अभी चंद ही स्कूलों की बात है परन्तु ये मौजूदा विधायक ने इस मामले में अनदेखी की है । हिमाचल प्रदेश सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में क्या उपलब्धियां है ये सबक केरल सरकार से लेना चाहिए।