शहीदी दिवस के माध्यम से देश कर रहा धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को आत्मसात - शांडिल

शहीदी दिवस के माध्यम से देश कर रहा धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को आत्मसात -  शांडिल

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 23 मई -  2023
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल नेे कहा कि शहीदी दिवस के आयोजन के माध्यम से आज पूरा देश धर्म निरपेक्ष विचारधारा को आत्मसात कर रहा है। शांडिल आज सोलन ज़िला के कण्डाघाट स्थित गुरूद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा में सिक्खों के पंचम गुरू श्री अर्जन देव जी के शहीदी दिवस के आयोजन के अवसर पर उपस्थित संगत को सम्बोधित कर रहे थे।
शांडिल ने इससे पूर्व गुरूद्वारा साहिब में शीश नवाया और सभी की प्रसन्नता एवं समृद्धि की कामना की।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि श्री गुरु अर्जन देव जी ने समाज के हित एवं सभी की सुरक्षा के लिए अपनी कुर्बानी दी थी। उन्होंने कहा कि उनके शहीदी पर्व के आयोजन से हम सभी को सामाजिक हित में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की सीख मिलती है। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह स्मरण रखना होगा कि धर्म निरपेक्ष समाज की जिस परिकल्पना को साकार करने के लिए गुरु अर्जन देव जी शहीद हुए उस विचारधारा को हम सभी जन-जन तक पहंुचाएं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने देश व कौम के लिए सर्वत्र बलिदान देने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए।
शांडिल ने इस अवसर पर गुरूद्वारा परिसर का निरीक्षण भी किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि गुरूद्वारा साहिब कंडाघाट को धरोहर में शामिल करने एवं इसके रखरखाव के लिए उचित सहायता उपलब्ध करवाने का मामला संबंधित विभाग से उठाया जाएगा।
गुरूद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा कंडाघाट के प्रधान गुरमीत सिंह ने कहा कि गुरु अर्जन देव जी के शहीदी दिवस के अवसर पर गुरूद्वारा साहिब में अखंड पाठ कीर्तन दरबार सहित अन्य आयोजन किए गए
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव रमेश ठाकुर, खंड कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, जोगेंद्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, शहरी कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष अंकुश सूद, प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के प्रधान अनुराग शर्मा, गुरूद्वारा श्री गुरु सिंह सभा कंडाघाट के प्रधान गुरमीत सिंह, उपमंडलाधिकारी कण्डाघाट सिद्धार्थ आचार्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा भक्तजन उपस्थित थे।