हरोली निर्णायक विकास की ओर अग्रसर....... विकास कार्यों में सहयोग दें क्षेत्रवासी -उपमुख्यमंत्री

हरोली निर्णायक विकास की ओर अग्रसर....... विकास कार्यों में सहयोग दें क्षेत्रवासी -उपमुख्यमंत्री

 अक्स न्यूज लाइन - ऊना, 08 सितंबर 
 वर्तमान में हरोली विधानसभा क्षेत्र निर्णायक विकास की ओर अग्रसर है तथा यहां पर राष्ट्रीय स्तर की विकास परियोजनाओं के अलावा क्षेत्रवासियों की मूलभूत आवश्यकताओं के लिए सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल तथा सिंचाई के क्षेत्र में बड़ी परियोजनाओं का योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जा रहा है ताकि क्षेत्र की वर्तमान आवश्यकताओं के अलावा भावी पीढ़ियों के लिए भी इनका लाभ सुनिश्चित किया जा सके। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को 30 करोड़ रूपए के 19 विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास अवसर पर उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए दी।
   जिला ऊना के तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन हरोली विधानसभा क्षेत्र में उपमुख्यमंत्री ने लगभग 30 करोड रुपए की लागत के 19 विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण किए। उन्होंने 25 करोड़ 31 लाख 50 हजार रुपए की लागत की 8 सिंचाई व 6 पेयजल योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए। उन्होंने पेयजल योजना पंजावर, पंडोगा, बढेड़ा, रोड़ा के अतिरिक्त नवनिर्मित ट्यूबवेल पहाड़ियां (बढेड़ा), लोअर कांगड़, सैंसोवाल, समनाल, हरोली, धुग्गे ( ग्राम पंचायत हीरां), गुरपलाह, बाथू के लोकार्पण तथा पेयजल योजना लालुवाल के स्तरोन्नत कार्यों का शिलान्यास भी किया। उन्होंने ग्राम पंचायत नगनोली में 17 लाख रुपए की लागत से नव निर्मित राजीव भवन तथा कांगड़ व कुठार बीत में 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले दो बर्षा शालिकाओं के शिलान्यास भी किए। 
इसके अतिरिक्त उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंडोगा में एक करोड़ तीन लाख रुपए की लागत से बनने वाले 6 कमरों के भवन, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हरोली में एक करोड़ 47 लाख रुपए की लागत से बनने वाले आउटडोर स्टेडियम, ग्राम पंचायत गोंदपुर जयचंद में 97 लख रुपए की लागत से मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश में सहकारिता आंदोलन की शुरुआत हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव पंजावर से स्वर्गीय मियां हीरा सिंह द्वारा शुरू की गई जिसका बाद में देश भर में अनुसरण किया गया। उन्होंने कहा कि गांव बढे़ड़ा में स्थापित हिम कैप्स ला कॉलेज सहकारिता के तहत किया गया एक प्रशंसनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि सहकारिता के प्रेरक एवं जन्मदाता स्वर्गीय मियां हीरा सिंह की याद में क्षेत्र में एक भव्य सहकारिता भवन का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए भूमि का चयन कर लिया गया है।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा हरोली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक ठाकुर, कांग्रेस पार्टी के लीगल सैल के अध्यक्ष वीरेंद्र मनकोटिया, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रमोद कुमार, नगनोली पंचायत के प्रधान मेहताब ठाकुर, पंजावर पंचायत की प्रधान नीलम मनकोटिया, बढेड़ा पंचायत की प्रधान नीलम कुमारी, समनाला पंचायत की प्रधान जसबीर कौर, हरोली पंचायत की प्रधान रमन कुमारी, कांगड़ पंचायत की प्रधान नीलम कुमारी, एसडीएम हरोली विशाल शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता इंजीनियर जीएस राणा, जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता इंजीनियर नरेश कुमार धीमान व अधिशासी अभियंता इंजीनियर पुनीत शर्मा, बीडीओ हरोली मुकेश कुमार के अतिरिक्त विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में स्थानीय वासी भी उपस्थित थे।