हमने जो जयराम ठाकुर सरकार से मांग हमें मिला-डा. बिन्दल

हमने जो जयराम ठाकुर सरकार से मांग हमें मिला-डा. बिन्दल

बार्मापापड़ी क्षेत्र में विकास और सेवा की अभूतपूर्व कार्य हुए
नाहन-28-सितम्बर- डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से नाहन विधानसभा क्षेत्र के लिए हमने जो मांगा वह हमें मिला। यही वजह है कि वर्तमान भाजपा सरकार में नाहन विधानसभा क्षेत्र में विकास और सेवा के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। आने वाले समय में हमारा नाहन विधानसभा क्षेत्र हिमाचल का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरेगा। जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकारों में नाहन क्षेत्र की घारे उपेक्षा हुई है।  
  विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने यह उदगार आज गुरूवार को बर्मा पापड़ी पंचायत के प्रवास के दौरान करीब 2 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के शिलान्यास और करीब 1.27 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के उदघाटन के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। 
डा. बिन्दल ने कहा कि पिछले 60-70 सालों में पूर्व काग्रेस सरकारों के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में मात्र 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले गए जबकि वर्तमान में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के मात्र साढ़े चार के कार्यकाल में रिकार्ड 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले गए हैं।
डा. बिन्दल ने बर्मा पापड़ी क्षेत्र में विकास का जिक्र करते हुए कहा कि हमने बर्मा पापड़ी में पशु अस्पताल खोला और अब पशु अस्पताल के भवन का उदघाटन किया गया है, इस प्रकार एक ही टर्म में दोनों कार्य किये गए हैं।
उन्होंने कहा कि सैनवाला से बर्मा पापड़ी तक सड़क के सुधारीकरण पर 6.50 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की गई जिससे क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि बर्मा पापड़ी पंचायत में पेयजल की दिक्कत को दूर किया गया है, अब 12 माह पेयजल मिल रहा है और आने वाले 15 सालों तक बर्मा पापड़ी में पेयजल की समस्या नहीं रहेगी। 
 उन्होंने कहा कि हमने क्षेत्र में मझाडा का पुल, नीमवाली का पुल, अंधेरी का पुल अनेक ऐसे महत्वपूर्ण पुलों का निर्माण किया जिनकी इंतजार हमारे क्षेत्र के लोग दशकों से कर रहे थे।
 डा. बिन्दल ने कहा कि कौलांवाला भूड़ को आईटीआई दी गई है और पिछले दिनों ही 108 एंबुलेंस सेवा की सौगात भी दी गई है।   
  डा. बिन्दल ने कहा कि सड़कों और पुलों का क्या महत्व होता है, पेयजल की समस्या क्या होती है, यह नाहन क्षेत्र के हमारे लोगों से बेहतर कोई नहीं जान सकता है। पहले, बरसात में हमारे गांव टापू बन जाया करते थे किन्तु आज पुलों और सड़कों का निर्माण कर क्षेत्र के लोगों के दुखों को कम किया गयाा है।
 डा. बिन्दल ने इस मौके पर नव-स्तरोन्नत रा.व.मा. पाठशाला जंगलाभूड़ का शुभारम्भ भी किया। इस स्कूल को हाल ही में उच्च विद्यालय से स्तरोन्न्त कर वरिष्ठ माध्यमिक किया गया है।
 इससे पूर्व बर्मापापड़ी प्रवास के दौरान डा. बिन्दल का जगह-जगह पर फूल और मालाओं के साथ स्वागत किया गया।
 भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने इस मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि हमें डा. बिन्दल जैसा विधायक मिला है जो दिन-रात जनता की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और विधायक डा. बिन्दल के नेतृत्व में वर्तमान सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में बर्मापापड़ी क्षेत्र में विकास के रिकार्ड कार्य संपन्न हुए हैं। उन्होंने कहा कि बर्मापापड़ी क्षेत्र के लोग पूरी तरह भाजपा के साथ हैं, डा. बिन्दल के साथ हैं। 
  
 उदघाटन और शिलान्यास 
 डा. राजीव बिन्दल ने बर्मापापडी़ पंचायत प्रवास के दौरान आज करीब 3.27 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों के उदघाटन और शिलान्यास किए। 
  डा. बिन्दल ने 1.10 करोड़ रुपये की लागत से नालीपुर-अमराइयों महुआवाला जामनवाला बर्मापापड़ी सड़क का शिलान्यास किया और साथ ही 31.69 लाख रुपये की लागत से इसी सड़क पर पुल का शिलान्यास भी किया। उन्होंने राजकीय उच्च विद्यालय जंगलाभूड में 37.85 लाख रुपये की लागत से बनने वाले परीक्षा भवन का शिलान्यास भी किया।
 उन्होंने 88.53 लाख रुपये की लागत से बर्मा पापड़ी में नव-निर्मित पीएचसी भवन का उदघाटन किया। इसके साथ ही डाकरा में 39.43 लाख रुपये की लागत से नव-निर्मित पशु अस्पताल भवन का उदघाटन भी किया।
    डा. बिन्दल ने 1.20 करोड़़ रुपये की लागत से बन रही लेही जंगला भूड़ सड़क का निरीक्षण भी किया। 
-0-