स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला की 06 पंचायतों को उपायुक्त ने किया सम्मानित...

स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला की 06 पंचायतों को उपायुक्त ने किया सम्मानित...

अक्स   न्यूज लाइन - किन्नौर, 30  सितंबर  
जिला ग्रामीण विकास अभिकरण किन्नौर द्वारा जिला में स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण मिशन-2023 द्वारा करवाए गए सर्वेक्षण में जिला में जिला और खण्ड स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने वाली 06 पंचायतों को सम्मानित करने के लिए जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश ने कल्पा खण्ड की चांसू ग्राम पंचायत को 2000 तक की आबादी में जिला भर में प्रथम स्थान, कल्पा की ही सांगला पंचायत को जिला स्तर पर 2000 से 5000 तक की आबादी के लिए प्रथम पुरस्कार, खण्ड स्तर पर कल्पा की खवांगी पंचायत को प्रथम पुरस्कार, पूह की चारंग पंचायत को 2000 की आबादी में खण्ड स्तर पर प्रथम, निचार की छोटा-कम्बा पंचायत को 2000 तक की आबादी में प्रथम स्थान, निचार की ही बरी पंचायत को 2000 से 5000 तक की आबादी वाले सर्वेक्षण में प्रथम पुरस्कार के साथ सम्मानित किया।
उपायुक्त ने जिला की इन 06 पंचायत के प्रधानों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण-पत्र भेंट कर सम्मानित किया। इस सर्वेक्षण में जिला स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने वाली पंचायत को 03 लाख और खण्ड स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने वाली पंचायत को 01 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।
इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि इस राशि को स्वच्छता को और बेहतर करने के लिए खर्च करें। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया कि जिला किन्नौर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए घरों और दुकानों से निकलने वाले कूड़े-कचरे का सही निपटारा करने के लिए प्लास्टिक, कागज, शीशा और लोहा को अलग-अलग रखें।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त संजीव कुमार भोट, बीडीओ निचार विजय नेगी, प्रधान सांगला देव सांकी, उपप्रधान लोकेश, प्रधान ग्राम पंचायत चांसू बीरबल सिंह, उपप्रधान धर्म प्रकाश, प्रधान ग्राम पंचायत छोटा-कम्बा स्नेह लता, प्रधान ग्राम पंचायत बरी छुनिद डोलमा, प्रधान ग्राम पंचायत चारंग सुशील कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।
.0.