समृद्ध संस्कृति को संरक्षित करने में मेलों की अहम भूमिकाः डा. शांडिल

समृद्ध संस्कृति को संरक्षित करने में मेलों की अहम भूमिकाः डा. शांडिल

  अक्स न्यूज लाइन - सोलन,  10  सितंबर 

राज्य में आयोजित होने वाले मेले प्रदेश की समृद्ध संस्कृति को संरक्षित करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। यह बात स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मन्त्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने आज जिला सोलन के कण्डाघाट उपमण्डल की ग्राम पंचायत पौधना के गांव पपलोल में

शहीद रोशन लाल मेले के शुभारम्भ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि कही।
उन्होंने शहीद को नमन करते हुए क्षेत्र वासियों को शहीद रोशन लाल मेले की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश के हर गांव और शहर की भिन्न सांस्कृतिक पहचान है। उन्होंने कहा कि मेलों के माध्यम से संस्कृति और परंपराओं को संरक्षित करके आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ावा मिलता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने शहीद रोशन लाल को नमन करते हुए कहा कि ऐसे मेले युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि गत दिनों भारी वर्षा से प्रदेश में बहुत अधिक नुकसान हुआ है। भविष्य में हमें योजना व तरीके से सड़कों, भवनों इत्यादि का निर्माण करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रभावित लोगों को उचित मुआवज़ा दे रही है। उन्होंने कहा कि युवा नशे की लत से दूर रहें, इसके लिए परिवार के सदस्य अपने बच्चों पर नजर भी रखें ताकि युवा नशे की ओर आकर्षित न हों।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत पौधना की प्रधान अनीता, उप प्रधान संजीव ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव रमेश ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, मेला कमेटी के निदेशक अरुण कुमार, प्रधान राहुल ठाकुर, उप प्रधान अमन देव शर्मा, सचिव बलवंत ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सोलन के सचिव राजेश ठाकुर, मेला कमेटी के प्रधान हरनाम सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।
.0.