वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध . सुख राम चौधरी

वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध . सुख राम चौधरी

ऊर्जा मंत्री ने चियां ममियाना के मिडिल स्कूल का किया शिलान्यासए क्षेत्र की तीन सड़कों का किया निरीक्षण
नाहन 18 मई . बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज जिला सिरमौर के श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के धारटीधार में ग्राम पंचायत भरोग बनेड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए वचनबद्ध है।
उन्होंने कहा कि हाल ही में इस क्षेत्र के बाथल से कोलर की सड़क के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिल गई है और शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र की तीन सड़कों की पासिंग अधिकारियों द्वारा की गई है जिसके बाद इस क्षेत्र के लोगों को यातायात के लिए बस की सुविधा मिलेगी जिसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि धारटीधार क्षेत्र से विधायक रहते हुए उन्होंने इस क्षेत्र की किसी भी पंचायत को सड़क सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया।
ऊर्जा मंत्री ने आज जमटा राजबन से कन्नौनए राजबन से नबराए जमटा से पुरली सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में पशु औषधालय का उन्नयन किया गया है। इसके अतिरिक्तए जल्द ही इस क्षेत्र के लिए आईटीआई खोली जाएगी।
 ऊर्जा मंत्री ने चियां ममियाना में हाल ही में उन्नयन किए गए प्राथमिक से मिडिल स्कूल का शिलान्यास कर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस स्कूल के लिए 2 महीनों के भीतर दो कमरों का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर आने वाले विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र से भाजपा का विधायक चुना जाता है तो क्षेत्र की सभी पंचायतों के लिए गिरी नदी से एक बड़ी सिंचाई स्कीम बनाई जाएगी ताकि क्षेत्र के सभी किसान व बागवान लाभान्वित हो सकें।
उन्होंने कहा कि जल्द ही पुडली के प्राथमिक स्कूल को मिडिल स्कूल बनवाया जाएगा। उन्होंने इस पंचायत में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 3 लाख रुपए तथा धारटीधार क्षेत्र के सभी महिला मंडलों को 11.11 हजार रूपये देने की घोषणा की।
 इस अवसर पर लगभग 30 लाख की लागत से बन रही लिंक रोड डबरोग से नाबरा व 4 करोड़ 58 लाख की लागत से बनी बिरला गातु नवी से पुरली सड़को का निरीक्षण किया गया।
 उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए सरकार द्वारा 60 यूनिट तक नि:शुल्क बिजली प्रदान करने के उपरांत अब इसे 125 यूनिट तक कर दिया गया है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 करने के उपरांत अब 60 वर्ष कर दिया गया है जोकि प्रदेश सरकार का एक सराहनीय कदम है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन में मात्र 452 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान था लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का बजट बढ़कर 1375 करोड़ रुपए सालाना हो गया है। 
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर प्रदेश में हिम केयर योजना आरम्भ की गई है जिसके तहत प्रत्येक मरीज को 5 लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है तथा इसी प्रकार उज्जवला योजना का लाभ पाने से वंचित प्रदेश के लोगों के लिए मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है जिसके तहत 3 लाख पात्र महिलाओं को नि:शुल्क रसोई गैस उपलब्ध करवाई गई।
 इस अवसर पर अध्यक्ष जिला परिषद सीमा कन्यालए पूर्व विधायक रूप सिंहए पूर्व उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास निगम बलबीर चौहानए अध्यक्ष बीण्डीण्सी नाहन अनीता शर्माए अध्यक्ष एपीएमसी सिरमौर रामेश्वर शर्माए मंडलाध्यक्ष सुनील शर्माए उपमंडल दण्डाधिकारी