शेयर मार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप डाउनलोड न करें, एसपी ने जारी की एडवाईजरी

शेयर मार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप डाउनलोड न करें, एसपी ने जारी की एडवाईजरी

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --13 जून

जिला सिरमौर में शेयरमार्किट के फर्जी एप से संबंधित धोखा धड़ी के मामले सामने आए है। जिले के एसपी रमन मीणा ने जनता से अपील करते हुए कहा कि शेयरमार्किट से संबंधित फर्जी एप से सावधान रहे। आजकलजालसाजों द्वारा लोगों को शेयरमार्किट ग्रुप से जोड़ कर पैसा लगाने के लिए प्रोत्साहित करके अच्छा रिटर्न हासिल करने का प्रलोभन दिया जा रहा है। 

एसपी रमन मीणा ने कहा कि साइबर अपराधी आधिकारिक वेबसाइट की तरह ही फर्जी शेयर मार्किट वेबसाइट बना लेते हैं। जिस कारण आम जनता इनके प्रलोभन मे आ कर कम समय मे अधिक लाभ कमाने के लिए जालसाजों द्वारा बतलाई गई शेयरमार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप पर प्रदान किए गए बैंक खातों मे पैसा डाल देते है। 

मीणा ने बताया कि आम लोगों द्वारा इनवेस्टमेंट की गई राशि को एप पर कम समय मे फर्जी तरीके से अधिक राशि दिखाई जाती है। जब व्यक्ति अपनी इनवेस्टमेंट की गई राशी को अपने अकाउंट मे ट्रांसफर करने की कोशिश करता है तो शेयरमार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप में दर्शाई गई कोई भी राशि खाता में ट्रांसफर नहीं होती। एसपी ने बताया कि  लोग शेयरमार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप का प्रयोग करके इस एप में अपना पैसा लगा कर धोखा धड़ी का शिकार हो रहे है ।

एसपी ने कहा कि अपने मोबाइल फोन का प्रयोग बहुत सावधानी से करें तथा कोईभी शेयरमार्किट फर्जी इनवेस्टमेंट एप को डाउनलोड ना करें व ना ही अपने बैंक खाते  से संबंधित जानकारी किसी के साथ सांझा करें ।