शादी .... सुर्खियों में जानिए कैसे....

शादी ....  सुर्खियों में जानिए कैसे....

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 17 मई -  2023
पांवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र गांव धमौन में हुई शादी खूब सुर्खियों में है पहले शादी का कार्ड और अब शादी चर्चा में है। बता दे की इस शादी में बैंड बाजा और बारात भी थी , बारातियों की आवभगत भी हुई , नाच गाना भी हुआ , लेकिन फिर भी पांवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र के गांव धमौन में हुई।
अनूठी शादी खूब सुर्खियां बटोर रही है। बताते चले कों धमौन सालवाला गांव में एक युवा जोड़ा अनूठे तरीके से शादी के बंधन में बंधा , क्षेत्र के शिक्षक प्रवेश भारत और निशा ने समाज में एक नई पहल की है और बिना पंडित के संविधान को साक्षी मानकर विवाह की रस्में निभाई गईं। इस विवाह में बिना ब्राह्मण और बिना वैदिक मंत्रों के ही स्थानीय रीति रिवाजों को निभाया गया। 
 इस विवाह में बिना ब्राह्मण और बिना वैदिक मंत्रों के ही स्थानीय रीति रिवाजों को निभाया गया। स्थानीय निवासी भीम सिंह ने बताया कि दूल्हा प्रवेश भारत एक शिक्षित व सरकारी नौकरी कार्यरत युवक है। 
 युवक का कहना है कि विवाह दो दिलों का मेल है। इसके लिए किसी परंपरागत रीति और कर्मकांड का होना जरूरी नहीं है। स्थानीय लोगों ने बताया कि दूल्हा प्रवेश भारत एक शिक्षित व सरकारी नौकरी कार्यरत युवक है।