जीतेंगे तो लूटेंगे, हारेंगे तो कू टेंगे ..... एसडीएम नाहन ने जिला मैजिस्ट्रेट सिरमौर को लिखे पत्र से हुआ खुलासा

जीतेंगे तो लूटेंगे, हारेंगे तो कू टेंगे ..... एसडीएम नाहन  ने जिला मैजिस्ट्रेट सिरमौर को लिखे पत्र से हुआ खुलासा

आठ दिसंबर को नाहन विधान सभा चुनाव के मिलने वाले नतीजे के  जीतेंगे तो लूटेंगे, हारेंगे तो कू टेंगे  एसडीएम नाहन को विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार ने ऐसी आशंकाओं भरी चिी मिलने के बाद जिला प्रशासन ने 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना के दौरान हार जीत के बाद पैदा होने वाले हालातों को निपटने के लिए पुख्ता सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश पुलिस को दिये है। हैरानी की बात यह है कि खुलासा किसी सियासी दल नेता या उम्मीदवार ने नहीं किया अपितू एसडीएम नाहन एंव मडंल चुनाव अधिकारी ने जिला मैजिस्ट्रेट सिरमौर आर.के.गौतम को लिखे पत्र में किया है। मिली

जानकारी के अनुसार सियासी दल के उम्मीदवार ने एसडीएम को लिखे पत्र में आशंका जाहिर की है ऐसे इनपुट मिले है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के दौरान जब हार जीत का निर्णय होगा तब यह स्थिति उत्पन्न होगी हो सकती है यानी अगर जीत गए तो लूटेंगे और हार गए तो कूटेंगे। ऐसे में समय रहते जिला प्रशासन को सुरक्षा बंदोबस्त कर लेने चाहिए। यही वजह है कि जिला प्रशासन की चिंता बड़ी है। 

चिठठी मिलने के बाद एसडीएम नाहन ने जिला मैजिस्ट्रेट को भेजी रिपोर्ट में ऐसी सभी आशंकाओं के मध्यनजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पहले ही आगाह क र दिया है। इस बार भाजपा से डा. राजीव बिंदल मैदान में है तो कांग्रेस के अजय सोलंकी दुसरी बार डटे है। नाहन विधानसभा सीट पहले से ही सियासी तौर पर हॉट सीट बनी है। ऐसे में हार जीत को लेकर कांग्रेस भाजपा के समर्थकों के बीच लगातार तीरंदाजी जारी है दोनों दलों के उम्मीदवारों के समर्थक  सोशल मीडिया पर जीत के पक्के दावे कर रहे। सोशल मीडिया पर समर्थक जीत की शर्त लगा रहे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार कहीं लाख रुपए की शर्तें लग चुकी है जीत का जश्न किस दल में होगा और किस दल में हार का मातम होगा यह तो 8 तारीख को मतगणना के नतीजे ही तय करेंगें। अलबत्ता सुरक्षा को लेकर एसडीम की डीएम को लिखी चि_ी अपने आप में महत्वपूर्ण है  एक पार्टी के उम्मीदवार की ओर से लिखे पत्र में मिले इनपुट के आधार पर लिखी गई चि_ी बहुत कुछ कहती है। गौरतलब है कि कालाअंब से लेकर मिश्रवाला तक की बेल्ट संवेदनशील मानी गई है ऐसे में जिला मुख्यालय समेत इस बेल्ट में सुरक्षा चाक.चौबंद रखने के  लिए पुलिस को कसरत करनी पडेगी। एसडीएम ने पूर्व में भी एसपी को लिखे एक पत्र में सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता करने की ओर इशारा किया है। 

इस मामले में नाहन के एसडीएम रजनेश कुमार बताया के एक सियासी दल के उम्मीदवार की ओर से लिखी गई चि_ी में मिले इनपुट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट को सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता करने कहा गया। एसडीएम ने बताया कि मिले पत्र में कहां गया है की जीतेंगे तो लूटेंगे, हारेंगे तो कू टेंगे यह गंभीर इशारा है स्थिति से निपटने के लिए एसपी को भी समय रहते पत्र भेजा जा चुका है। जिला मजिस्ट्रेट को भी अलग से सभी आशंकाओं और चुनावी नतीजों के बाद होने वाले उपजने वाली अशंकाओं से निपटने के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त करने के आदेश देने को कहा गया है। एसडीएम ने कहा कि नतीजों की दृष्टि से विधानसभा क्षेत्र में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए जा रहे हैं। लगातार पुलिस का चौकसी बरतने को कहा गया है।