42 वर्षों के बाद पहली बार गुप्त मतदान जरिए अन्जुमन इस्लामिया का चुनाव हुआ: बॉबी न्यायपालिका का आभार जताया

42 वर्षों के बाद पहली बार गुप्त मतदान जरिए अन्जुमन इस्लामिया का चुनाव हुआ: बॉबी  न्यायपालिका का आभार जताया

नाहन,26 जुलाई : अन्जुमन इस्लामिया नाहन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष गुल मुन्नवर अहमद बॉबी ने जारी एक बयान में न्यायपालिका का आभार प्रकट करते हुये कहा कि नाहन शहर में 42 वर्षों के बाद पहली बार गुप्त मतदान जरिए अन्जुमन इस्लामिया का चुनाव करवाने का श्रेय न्यायपालिका को जाता है। सवैधानिक व लोकतंत्र की जीत हुई  है।  बॉबी ने कहा कि  सबको मालूम है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने न्यायालय में जाकर में चुनाव प्रतिक्रिया को रोकने व प्रभावित करने की कोशिश की थी। लेकिन अदालत ने अपने निर्णय में सवैंधानिक व लोकतांत्रिक मूल्यों की गरिमा को अहमियत देते हुये गुप्त मतदान प्रतिक्रिया के माध्यम से चुनाव करवाने के आदेश दिए थे।

अदालत के आदेशों के बाद मुस्लिम समुदाय में अन्जुमन इस्लामिया के चुनाव को लेकर आपसी मनमुटाव व झगड़े पर लगाम भी लगा और अन्जुमन इस्लामिया अध्यक्ष पद के चुनाव सवैधानिक व लोकतांत्रिक प्रतिक्रिया के माध्यम से शान्तिपूर्वक सम्पन्न हो सके। 
गुल मुन्नवर ने शहर के वरिष्ठ अभिवक्ता सरदार अमृत सिंह शाह का भी आभार प्रकट किया कि न्यायालय द्वारा अन्जुमन इस्लामिया इलेक्शन ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष बनाये जाने पर उन्होंने कठिन परिश्रम पूरी निष्ठा व लगन से अध्यक्ष पद क ी चुनावी प्रतिक्रिया को सम्पन्न करवाया।   बॉबी ने कहा कि चुनाव लडऩे का सभी इच्छुक पात्र व्यक्तियों का मौलिक अधिकार है और इस श्रृंखला में अपना भाग्य आजमाने के लिए मेरे साथ प्रधान पद की दावेदारी में हाजी अरशद अली, इमरोज हुसैन, परवेज इकबाल व सलामत खान ने भी अपना भाग्य आजमाया है ये सभी मेरे मित्र व सहयोगी है में दिल की गहराई से इनका मान सम्मान करता हूं । निवेदन करता हुं कि अन्जुमन इस्लामिया को चलाने के लिए समय.समय पर यह सभी लोग अपना बहुमूल्य योगदान व परामर्श देते रहेगें।

बॉबी ने कहा कि अन्जुमन इस्लामिया नाहन की कार्यकाणिी का गठन 6 अगस्त  के बाद ही किया जायेगा। सभी हितेषी अपना बहुमूल्य परामर्श भेज सकते है जिस पर विचार किया जायेगा। बॉबी ने ककि अपने-अपने मजहब के दायरे में इन्सानियत का एहतराम पैदा करके इन्सानियत और इन्साफ को जिन्दा करें ताकि हमारे मुल्क में अमन व सलामती की फिजा कायम रहे। हर इन्सान दोस्ती प्रेम भाव को बढ़ावा देने के लिए तन-मन-धन से करें ।