विश्वविद्यालय में बढ़ते हुए नशे पर लगाई जाए रोक, विभिन्न मांगो को लेकर एबीवीपी ने प्रति कुलपति को सौंपा ज्ञापन

विश्वविद्यालय में बढ़ते हुए नशे पर लगाई जाए रोक, विभिन्न मांगो को लेकर एबीवीपी ने प्रति कुलपति को सौंपा ज्ञापन

अक्स न्यूज लाइन शिमला 02 मई : 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा विभिन्न मांगो को लेकर प्रति कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया।

विद्यार्थी परिषद ने प्रमुखता से मांग रखी है की पीजी परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं को शीघ्र सुधारा जाए। हाल ही में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पीजी के बहुत से विषयों का परिणाम घोषित किया है जिसमे बहुत सारी अनियमितताओं के कारण छात्रों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पीजी प्रथम और तृतीय सत्र की परीक्षाएं दिसंबर माह में ही हो गई थी परंतु अभी तक भी बहुत सारे विषयों के परिणाम घोषित नहीं हुए हैं। विद्यार्थी परिषद ने मांग रखी है की परीक्षा परिणामों को शीघ्र घोषित किया जाए।

विद्यार्थी परिषद ने दूसरी मांग रखी  है की वाणिज्य विभाग में पीएचडी प्रवेश में हुई धांधली पर कड़ी कार्यवाही की जाए। पीएचडी प्रवेश में एसटी सीट को जनरल में बदल के जनजातीय छात्रों के साथ प्रशासन ने अन्याय किया है और इस पूरी प्रक्रिया में शामिल प्रत्येक व्यक्ति पर उचित कार्यवाही होनी चाहिए। इस प्रकार की घटनाएं विश्वविद्यालय के घटते हुए शिक्षा के स्तर को दर्शाती है। 
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्र छात्रावासों की तरफ जाने वाली सड़क की हालत बहुत खराब है जो आए दिन किसी न किसी घटना को न्यौता देती रहती है। आने वाले समय में बरसात के समय उस सड़क से गुजरने में छात्रों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आए दिन छात्रावासों में अवैध प्रवेशों के कई मामले सामने आए हैं । विद्यार्थी परिषद ने यह मांग रखी है की छात्रावासों में पुलिसकर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए ताकि कोई अवैध रूप से छात्रावासों में प्रवेश न कर सके।
 विद्यार्थी परिषद ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है की यदि इन मांगो पर शीघ्र से शीघ्र उचित कार्यवाही नहीं की गई तो विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में उग्र आंदोलन करेगी जिसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी