22 फरवरी तक 80 साल की उम्र व परसन विद डिसएबेलिटी मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित करें बूथ लेवल ऑफिसर - शशांक गुप्ता

22 फरवरी तक 80 साल की उम्र व परसन विद डिसएबेलिटी मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित करें बूथ लेवल ऑफिसर - शशांक गुप्ता

अक्स न्यूज लाइन रिकांगपिओ 14 फरवरी : 

आम लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत उपायुक्त सभागार रिकांग पिओ में बी.एल.ओ के साथ पहली बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता ने की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बी.एल.ओ 22 फरवरी तक 80 व 80 से अधिक व परसन विद डिसेबिलिटी की पहचान सुनिश्चित करें। चुनाव पाठशाला और बूथ अवेयरनेस ग्रुप बनाने संबंधी क्रियाकलाप की फोटोग्राफस व्हाट्सएप ग्रूप में डालें। जो मतदाता बैड रिडन या मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ हैं और जिन मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में किसी प्रकार की सेवा या वाहन की जरूरत होगी उनके लिए भी बी.एल.ओ एन.सी.सी या एन.एस.एस के स्वयंसेवियों की सूचि तैयार कर लें जो ऐसे मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को विशेष मतदाता का अधिमान दिया गया है। उन्होंने कहा कि बी.एल.ओ मतदान केंद्र मे बिजली, पानी, रैम्प, व्हीलचेयर इत्यादि की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर लिखित रूप में संबंधित नोडल अधिकारी को भेजंे। उन्होंने कहा कि मतदाता सूचि में किसी प्रकार की विलोपन करने हेतु विशेष ध्यान दें।

इस अवसर पर स्वीप नोडल अधिकारी अभिषेक भरवाल ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों और निजी सम्पतियों पर लगे होर्डिंग इत्यादि की भी सूची तैयार रखें। चुनाव में मतदाताओं को निष्पक्ष और शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

80 से अधिक व पर्सन विद डिसएबेलिटी के नोडल अधिकारी बलबीर ठाकुर ने बताया कि जो दिव्यांगजन सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सरकारी सेवा या अन्य किसी प्रकार की विकलांगता से संबंधित है उनकी भी सूची व्हाट्सएप नम्बर 82192-55153 और [email protected] पर डालें।
इस अवसर पर असिस्टेंट प्रोग्रामर कमल सहित मतदान केंद्र 01 से 62 तक के बी.एल.ओ उपस्थित रहे।