विकसित भारत यात्रा में बोले जयराम ठाकुर. कांग्रेस की एक साल के कार्यकाल में भी दिन ख़ाली नहीं जब सरकार के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर न हों

विकसित भारत यात्रा में बोले जयराम ठाकुर. कांग्रेस की एक साल के कार्यकाल में भी दिन ख़ाली नहीं जब सरकार के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर न हों

अक़्स न्यूज लाइन, मंडी -18 जनवरी 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि यह सरकार एक साल में ही आकंठ भ्रष्टाचार में डूब गई है। एक साल हो गये और कोई ऐसा दिन ख़ाली नहीं गया जब सरकार के ख़िलाफ़ प्रदेश के लोग सड़कों पर न हों। आज भी शिमला में हज़ारों युवा सचिवालय के बाहर बैठे हैं और मुख्यमंत्री को उनके दिये गये आश्वासनों की याद दिला रहे हैं। ऐसी हालत हो गई है प्रदेश की। अभी महीनें भर से बिजली बोर्ड के कर्मचारी सड़कों पर हैं। इसके पहले एचआरटीसी के कर्मचारी सड़कों पर थे।

एक हफ़्ते से जाँच के लिए मरीज़ दर दर भटकने को मजबूर थे। हिम केयर के तहत इलाज करवाने वालों को सरकार ने भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। क्या इसी तरह के व्यवस्था परिवर्तन और सुख की सरकार का वादा मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने का काम करे। बातें बहुत हो गई। आरोप-प्रत्यारोप बहुत हो गये। अब जनता की आवाज़ सुनने की बारी है।  

नेता प्रतिपक्ष आज मंडी के बल्ह विधानसभा क्षेत्र के बैहना में स्वच्छ तीर्थ अभियान के तहत शिव मंदिर में साफ़-सफ़ाई की इसके बाद बल्ह विधान सभा क्षेत्र के ही गुटकर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए।  इस मौक़े पर उनके साथ बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा, प्रदेश उपाध्यक्ष पायल वैद्य, मंडी के मेयर वीरेंद्र भट्ट, डिप्टी मेयर माधुरी कपूर, मंडी के ज़िला परिषद चेयरमैन पॉल वर्मा, मंडी ज़िलाध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, ज़िला महामंत्री सुमेश उपाध्याय, संजय ठाकुर, बल्ह मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र राणा, चमन कपूर आदि उपस्थित रहे। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत को 2047 विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा करने का जो लक्ष्य रखा है। वह निर्धारित समय के भीतर अवश्य पूरा होगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कोई भी लक्ष्य बिना ब्लूप्रिंट के नहीं होता है। भारत विकसित हो उसका लिए वह ज़ोर शोर से काम कर रहे हैं। भारत में विकास के जो कार्य पिछले  साढ़े नौ सालों में हुआ है वह सत्तर सालों में नहीं हुआ। आज हर दिन देश में 11 हज़ार लोगों के घर बन रहे हैं। ग़रीबों, महिलाओं किसानों और नौजवानों के विकास के लिए एक से बढ़कर एक महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

जिससे सभी का सर्वांगीण विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज प्रधानमंत्री और बीजेपी के विरोध में भगवान राम का विरोध कर रही है। देश के विकास का विरोध कर रही है। पाँच सौ सालों के बाद भगवान राम की अयोध्या मंदिर में हो रही प्राण प्रतिष्ठा का विरोध कर रही है। कांग्रेस के द्वारा की जा रही विरोध की राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण हैं।  

द्रंग के विधायक से मिलकर पूछा उनका कुशल क्षेम

नेता प्रतिपक्ष मण्डी यात्रा के दौरान निजी अस्पताल में जाकर द्रंग के वर्तमान विधायक पूर्णचंद ठाकुर का कुशल क्षेम पूछा। इसके बाद जयराम ठाकुर द्रंग से बीजेपी के पूर्व विधायक शास्त्री दीनानाथ गौतम के निधन के उपरांत उनके घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों को सांत्वना दी।