जनजातीय जिला किन्नौर का चहुँमुखी विकास होगा सुनिश्चित - जगत सिंह नेगी

जनजातीय जिला किन्नौर का चहुँमुखी विकास होगा सुनिश्चित - जगत सिंह नेगी

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 22 जून - 2023
पूरे प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर के लोगों की सभी उचित समस्याओं का निवारण कर किन्नौर जिला का चहुँमुखी विकास सुनिश्चित करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। 
यह बात आज राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने अपने 10 दिवसीय किन्नौर जिला के प्रवास के दौरान जिला के पूह उपमण्डल की स्पीलो ग्राम पंचायत में आम जनमानस की समस्याओं को सुनने उपरान्त जन-समूह को सम्बोधित करते हुए कही।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस अवसर पर कहा कि जिला किन्नौर की समस्त जनता की सभी उचित मांगों को पूरा करने के लिए वह प्रतिबद्ध है तथा इस दिशा में वह प्रदेश सरकार के समक्ष सभी उचित मांगों को उठाकर उनका निवारण करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि आज प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। 
बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर का समग्र विकास सुनिश्चित करने की दिशा में दिन-रात कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बागवानी जिला का प्रमुख व्यवसाय है तथा जिला के बागवानों व किसानों की आर्थिकी और अधिक सुदृढ़ करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही सेब को प्रति रुपये किलो की दर से बेचने का निर्णय लिया जिससे प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर के किसानों व बागवानों को सेब के और अधिक दाम प्राप्त होंगे।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर की अधिकतर ग्राम पंचायतों को मुख्य सम्पर्क सड़कों से जोड़ा जा चुका है तथा अब जिला के कण्डों को भी सम्पर्क सड़कों से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिला में शिक्षा के सुधारीकरण का कार्य कर जिला के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान के लिए शिक्षकों व पाठ्यक्रम को सुदृढ़ किया जा रहा है।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष नरेश कुमार ने मंत्री महोदय का ग्राम पंचायत स्पिलो में पधारने पर स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया और प्रधान ग्राम पंचायत स्पीलो मोती चंदर ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।