रेणुका जी बांध परियोजना के तहत 1362 परिवार मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित-सुमित खिम्टा

रेणुका जी बांध परियोजना के तहत 1362 परिवार मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित-सुमित खिम्टा

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 18 सितंबर  
उपायुक्त एवं जिला समाहर्ता सिरमौर सुमित खिम्टा ने हि.प्र. स्वर्ण जयंति ऊर्जा नीति 2021 व संशोधन 2022 की अधिसूचना के अनुसरण में रेणुका जी बांध परियोजना, हि.प्र.पा.का.लि. की गतिविधियों के कारण प्रथम चरण में प्रभावित 1362 परिवारों को रेणुका जी बांध परियोजना के मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित कर दिया है।
जिला समाहर्ता सिरमौर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार रेणुका जी बांध प्रभावित परियोजना के तहत रखे गये कुल 1408 प्रस्तावित परिवारों में से 1362 परिवारों को मुख्य परियोजना प्रभावित परिवार घोषित किया गया है।
  अधिसूचना के अनुसार दावे व आक्षेप प्रस्तुत करने की इस अवधि के दौरान कमेटी के समक्ष कुल 360 दावे व आक्षेप प्राप्त हुए। परियोजना द्वारा गठित कमेटी ने इन 360 दावों में से 46 दावों पर विभिन्न कारणों से लंबित रखा गया है और इन शेष दावों पर निर्णय होने के उपरान्त इन्हें सूची में शामिल करने पर विचार किया जायेगा।
 श्री सुमित खिम्टा ने बताया कि प्राप्त 360 दावे व आक्षेपों में से ददाहू तहसील के तहत 115, उप-तहसील नारग-वासनी के तहत 20, राजगढ़ तहसील के तहत 12, नौहराधार तहसील के तहत 33, संगड़ाह तहसील के तहत 180 परिवारों ने अपने दावे व आक्षेप प्रस्तुत किये जबकि ददाहू तहसील की बिरला पंचायत और राजगढ़ तहसील की डिम्बर पंचायत से किसी भी प्रकार के दावे व आक्षेप प्राप्त नहीं हुए हैं।
-0-