किन्नौर जिला के हर गांव में सभी आवश्यक व मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाना है प्रमुख प्राथमिकता..... जगत सिंह नेगी..... ऽ किन्नौर जिला की जंगी पंचायत का किया दौरा....

किन्नौर जिला के हर गांव में सभी आवश्यक व मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाना है प्रमुख प्राथमिकता..... जगत सिंह नेगी..... ऽ किन्नौर जिला की जंगी पंचायत का किया दौरा....

\अक्स न्यज लाइन --किन्नौर  , 30 जून - 2023
राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह ने गत सांय ग्राम पंचायत जंगी में जनसमस्याएं सुनी और जनसभा को संबंधित करते हुए कहा की जंगी में लिप्पा व आसरंग के साथ पानी के विवाद खत्म होने से जंगी में लंबे समय से चली आ रही पानी की समस्या से निदान मिलेगा। उन्होंने जंगी में लोगों को पानी उपलब्ध करवाने के लिए लिप्पा और आसरंग के लोगों का भी आभार व्यक्त किया।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि किन्नौर जिला के हर गांव में सभी आवश्यक व मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाना प्रमुख  प्राथमिकता है जिसके लिए वह निरंतर प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि जिला में बागवानी, शिक्षा, सड़क, बिजली व पानी इत्यादि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के विकास के लिए अनेक अहम कदम उठाए गए हैं। जिला के अधिकतर कण्डों को मुख्य सम्पर्क सड़कों से जोड़ने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। जिला के सभी गांवों में बिजली की सुविधा है तथा अब कण्डों तक बिजली की व्यवस्था पहुंचाने का कार्य भी किया जा रहा है। इसके अलावा जिला के जिन स्थानों में पानी की समस्या है उनका निवारण प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए गए हैं।
इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रिया नेगी ने मुख्यातिथि तथा अन्य अतिथिगणों के जंगी पचायत आगमन पर स्वागत संबोधन दिया। कांग्रेस ग्राम कमेटी द्वारा मंत्री महोदय को पारम्परिक ढंग से सम्मानित किया गया तथा सदस्य जंगी कांग्रेस कमेटी रोशन लाल ने धन्यावाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
इस दौरान महिला मण्डल जंगी द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जिन्हें राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने 15 हजार रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की।
.0.