शहर में वाहन चुराने वाले दो लोग धरे..... पुलिस केबल चुराने वाला भी दबोचा मामला दर्ज.....

शहर में वाहन चुराने वाले दो लोग धरे..... पुलिस केबल चुराने वाला भी दबोचा मामला दर्ज.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  18  जून - 2023
जिला सिरमौर पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में संलिप्त आरोपियों को चोरी किए गए वाहन के साथ धर दबोचा है। साथ ही शहर में केबल चुराने केमामले एक स्थानीय व्यक्ति को भी को चुराई गई के बल के साथ पकड़ा है। जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि 1 जून को शमशेर खान,निवासी मोहल्ला अमरपुर, तहसील नाहन, जिला सिरमौर, ने पुलिस चौकी कच्चा टैंकए नाहन में शिकायत दर्ज करवाई थी कि इसक ी पिकअप न0. एचपी 71-0504 को दिनांक 31.05.2023 को पिकअप को रात के समय करीब 10 बजे गोविन्दगढ़ पार्क के सामने खड़ा किया था । 
दिनांक 01.06.2023 को समय करीब प्रात: 6 बजे जब यह गोविन्दगढ़ पार्क के पास अपनी गाड़ी लेने पहुंचा तो इसने पाया कि इसकी पिकअप वहां पर नहीं थी। मध्य रात्री,कोई अज्ञात व्यक्ति इसकी  पिकअप को चोरी करके ले गया है। एसपी ने बताया कि इस संबंध में पुलिस थाना सदर नाहन में मामला दर्ज हुआ किया गया था। पुलिस चौकी कच्चा टैंक तथा साइबर सेल नाहन की एक सयुंक टीम का गठन किया और इस टीम को उक्त चोरी किए गए वाहन की बरामदगी और मामले में संलिप्त आरोपियों क ो गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए थे। मीणा ने बताया कि  
मामले में अन्वेषण हेतु गठित उक्त टीम द्वारा पाया कि वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी एक स्वीफ्ट डिजायर कार के माध्यम से नाहन पहुंचे थे और घटना को अंजाम देने के बाद चोरी की गई पिकअप को पड़ोसी राज्य में ले जाने के लिए उक्त स्वीफ्ट डिजायर कार द्वारा एस्कॉर्ट भी किया गया था। जांच के दौरान उक्त स्विफ्ट कार पर लगी नंबर प्लेट भी जाली पायी गयी। पुलिस टीम द्वारा अन्य साक्ष्यों के आधार पर दो आरोपियों जसवन्त सिंह व परविन्द्र सिंह निवासी गाँव ऊखल, नारायणगढ़ हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही साथ उनके कब्जे से चोरी की गयी पिकअप को भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है । इसके अतिरिक्त अभियोग में संलिप्त स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी नम्बर भ्त्54ब्.6239 को भी कब्जा पुलिस में लिया गया है गौरतलब है कि उपरोक्त दोनों आरोपी जसवंत सिंह तथा परविन्दर सिंह पिता पुत्र हैं और इन दोनों के विरुध  हरियाणा में अन्य मामले भी पंजीकृत हैं ।
एसपी ने बताया किबल चोरी के एक अन्य मामले में पुलिस चौकी गुन्नूघाट, नाहन में शिकायत दर्ज करवाई कि कोई अज्ञात व्यक्ति गुन्नुघाट बाज़ार के खम्बों से  बीएसएनएल की केबल चोरी कर के ले गया है। मीणा ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही करते हुए एक व्यक्ति आर्यन निवासी ढाबो मोहल्ला,नाहन के कब्जे से लगभग  42 मीटर के 3 बण्डल  तार बरामद किए गए है । मामले में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने आरोपी को 19 जून तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए है।