डा. बिन्दल ने कालाआम में उप-तहसील खुलने पर स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में लिया भाग

डा. बिन्दल ने कालाआम में उप-तहसील खुलने पर स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में लिया भाग

 विधायक एवं पूर्व अघ्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने आज नाहन विधानसभा के औद्योगिक क्षेत्र कालाआम में उप-तसहील खोलने की स्वीकृति के दृष्टिगत आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर कालाआम मुख्य द्वार से माता बालासुंदरी पैलेस तक एक रोड़ शो भी निकाला गया जिसमें सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया।

इससे पूर्व, भारी बारिश के बावजूद कालाआम पहुंचने पर कालाआम क्षेत्र के सैंकड़ोें लोगों ने डा. बिन्दल का फूल मालाओं से स्वागत और अभिनंदन किया। ढोल नगाड़ों के बीच हाथों में भाजपा का झंडा लिए भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय ग्रामीण अपने प्रिय नेता डा. बिन्दल का धन्यवाद करते हुए खुशी में झूमते नजर आए। उप तसहील खुलने के उपलक्ष्य में कालाआम क्षेत्र आज भगवामय दिखाई पड़ा।  

डा. राजीव बिन्दल ने धन्यवाद समारोह के अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि कालाआम इलाके का बहुमुखी एवं चहुंमुखी विकास शुरू किया गया जिसकी उपेक्षा लगातार कांग्रेस सरकार द्वारा की जाती रही है। कालाआम-त्रिलोकपुर में नामी उद्योग आए तो श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा औद्योगिक पैकेज दिया गया उस समय आए, जिससे हजारों लोगों का रोजगार मिला परन्तु कांग्रेस ने यहां पर इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास नहीं किया।

डा. बिन्दल ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कालाआम, नागल सुकेती और विक्रम बाग को पक्की सड़क से जोड़ा। मोगीनंद-नागल सुकेती -विक्रमबाग को बड़े पुल के साथ जोड़ा जा रहा है। कालाआम-त्रिलोकपुर रोड,़ कालाआ आम -आमवाला-नाहन रोड़ का विकास किया गया। कालाआम औद्योगिक्षेत्र की गलियों को सड़कों को पक्का करने के लिए 15 करोड़ रुपये का कार्य चल रहा है।
उन्होंने कहा कि इलाके को पीने का पानी देने के लिए 6 बड़े टयूब वैल लगा कर 6 नई पेयजल योजनाएं खड़ी की गई व दो और योजनाएं तैयार की जा रही है। कालाआम-त्रिलोकपुर में 35 करोड़ रुपये की लागत से सिवरेज का कार्य चल रहा है, मोगीनंद हैल्थ सब सेंटर की नई बिल्डिंग मोगीनंद की जमा स्कूल की नई बिल्डिगं, काला आम जमा दो स्कूल की नई बिल्डिंग, वैटनरी अस्पताल की नई बिल्डिंग, सामुदायिक भवनों का निर्माण, सिंचाई योजनाओं में सुधार, यह सब क्रांतिकारी कदम है।

डा. बिन्दल ने कहा कि राजस्व कार्यालय में ग्रामीण लोगों का प्रतिदिन कार्य रहता है। मोगीनंद में एक पटवार सर्कल था जो कालाआम, मोगीनंद, नागल-सुकेती आमवाला-सैनवाला, विक्रमबाग देवनी सभी के लिए एक मात्र था। आज पालियो, विक्रमबाग-देवनी, कालाआम, नागल सुकेती व आम वाला -सैनवाला में पांच नये पटवार सर्कल बनाए गए हैं व इलाके को बहुत सुविधा मिली है। नई उप-तहसील देकर हजारों लोगों का समय व धन बर्बाद होने से बचाया जा रहा है। 96 करोड़ रुपये की लागत से ईएसआई अस्पताल कालाआम में बनाया जा रहा है। सह सब कार्य मात्र चार साल में केवल भाजपा सरकार, नरेन्द्र मोदी सरकार और जयराम ठाकुर सरकार में ही संभव हो पाया है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि यह सब हमारे लोकप्रिय और कभी न थकने वाले विधायक और जन प्रतिनिधि डा. राजीव बिन्दल के प्रयासों से ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि डा. बिन्दल के नेतृत्व में काला आम में गत साढ़े चार साल में हुए यदि विकास कार्यों की सूची बनाई जाए तो इतनी लंबी है जिसे पढ़ते पढ़ते थक जाएंगे।

भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर ने कालाआम को उप-तहसील और पांच पटवार सर्कलों खुलवाने के लिए डा. राजीव बिन्दल का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि सभी क्षेत्र वासी एक जुट होकर मिशन रिपीट में अपना योगदान देंगे।
इस मौके पर भाजपा मंडल पदाधिकारी, स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधि, जिला परिषद, बीडीसी सदस्य व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।