मशरूम, फूलगोभी और आलू की सब्जी खाने से एक मौत, तीन की हालत गंभीर, पीजीआई रेफर

मशरूम, फूलगोभी और आलू की सब्जी खाने से एक मौत, तीन की हालत गंभीर, पीजीआई रेफर

अक्स न्यूज लाइन --  सोलन,, 22 मार्च 2023 
हिमाचल के सोलन स्थित कसौली के साथ लगते गढ़खल में एक प्रवासी की फूड पॉइजनिंग से मौत हो गई। उसके तीन अन्य साथी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। मृतक नजाकत हरियाणा का रहने वाला है। जबकि बाकी तीन बिहार राज्य के हैं, जो यहां पर कारपेंटर का काम करते थे। नजाकत 20 मार्च को ही यहां काम के लिए आया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 
जानकारी के अनुसार मंगलवार को गढ़खल में काम करने वाले चार प्रवासी सब्जी की दुकान से मशरूम, फूलगोभी और आलू लेकर गए। शाम को इसकी सब्जी बनाकर चावल के साथ खाई। इससे पहले दिन के समय आलू-चने की सब्जी चपाती के साथ खाई। रात को करीब एक बजे इनमें से एक की तबीयत खराब हो गई और उल्टियां होने लगीं। इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई। 

उन्होंने इसकी सूचना अपने मालिक हरिकृष्ण को दी, जिसने इन चारों को सीएचसी धर्मपुर में भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान 35 साल के नजाकत निवासी मकान नंबर 384 नजदीक शीतला माता मंदिर गांव सुकेत्री पंचकूला (हरियाणा) की मौत हो गई। जबकि बिहार राज्य के तीन अन्य लोग वीरेंद्र शर्मा, नितेश शर्मा व अमरनाथ को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन रेफर किया गया है। 
डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने यंगवार्ता को बताया कि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है। सोलन अस्पताल के एमएस डॉ. एसएल वर्मा ने यंगवार्ता से बातचीत में कहा कि धर्मपुर से मशरूम पॉइजनिंग के मामले यहां लाए गए थे। उन्हें यहां प्रारंभिक उपचार दिया गया। हालत स्थिर होने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मरीजों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।