मतदाता सूचियों में अपने नाम दर्ज करवाएं सभी पात्र लोग : एसडीएम

मतदाता सूचियों में अपने नाम दर्ज करवाएं सभी पात्र लोग : एसडीएम

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  ,  13 अप्रैल  2023
एसडीएम एवं विधानसभा क्षेत्र 40-नादौन की निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अपराजिता चंदेल ने क्षेत्र के सभी पात्र लोगों, विशेषकर युवाओं से अपने नाम फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने की अपील की है।
    उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार नादौन विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 5 से 20 अप्रैल तक किया जा रहा है। यह कार्य एक अप्रैल 2023 को अर्हक तिथि के आधार पर किया जा रहा है, लेकिन एक अक्तूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने जा रहे युवा भी इस दौरान अपने नाम फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में सम्मिलित करवा सकते हैं।
    एसडीएम ने बताया कि सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने, अपात्र लोगों के नाम हटाने और मतदाता सूचियों की अशुद्धियों को दुरुस्त करने के लिए 15 और 16 अप्रैल को नादौन विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ लेवल अधिकारी सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक अपने-अपने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। वे बूथ लेवल एजेंटों के माध्यम से फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में समस्त प्रविष्टियों की जांच भी सुनिश्चित करेंगे।
 अपराजिता चंदेल ने कहा कि नादौन विधानसभा के सभी पात्र नागरिक भी उक्त तिथियों को अपने मतदान केंद्रों पर जाकर मतदाता सूचियों में अपने नामों की पुष्टि कर सकते हैं तथा फोटोयुक्त मतदाता सूची में विद्यमान किसी भी प्रकार की त्रुटि को दुरुस्त करवा सकते हैं। एसडीएम ने फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में सभी पात्र व्यक्तियों के पंजीकरण और त्रुटिरहित मतदाता सूचियां तैयार करने में सभी लोगों से सहयोग की अपील भी की है।