भोरंज में भी 5 अप्रैल से शुरू होगा मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण

भोरंज में भी 5 अप्रैल से शुरू होगा मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण

अक्स न्यूज9लाइन -- हमीरपुर,  31 मार्च 2023
भोरंज  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार विधानसभा क्षेत्र 36-भोरंज में भी फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 5 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है।
 भोरंज के एसडीएम एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी संजय स्वरूप ने बताया कि यह पुनरीक्षण कार्य एक अप्रैल 2023 को अर्हता तिथि के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को क्षेत्र की मतदाता सूचियों के प्रारूप सभी मतदान केंद्रों, एसडीएम और तहसील कार्यालयों में आम जनता के निरीक्षण के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इनमें नए लोगों के नाम शामिल करने के दावे और अपात्र लोगों के नाम हटाने के लिए आपत्तियां निर्धारित प्रपत्रों पर 20 अप्रैल तक प्राप्त की जाएंगी। इन सभी दावों और आपत्तियों का निपटारा 28 अप्रैल तक कर दिया जाएगा और 10 मई को मतदाता सूचियां अंतिम रूप से प्रकाशित कर दी जाएंगी।
  संजय स्वरूप ने बताया कि सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने के लिए 8-9 अप्रैल और 15-16 अप्रैल को प्रत्येक मतदान केंद्र पर विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। एसडीएम ने बताया कि एक अक्तूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने के लिए 5 अप्रैल से पहले भी प्रारूप-6 पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के वेबपोर्टल nvsp.in एनवीएसपी डॉट इन या मोबाइल ऐप ‘वोटर हेल्पलाइन’ पर भी दावे या आपत्तियां दाखिल की जा सकती हैं। कोई भी मतदाता निर्वाचन विभाग की वेबसाइट ceohimachal.nic.in सीईओहिमाचल डॉट एनआईसी डॉट इन पर ‘हिमाचल प्रदेश की मतदाता सूचियां’ शीर्षक पर क्लिक करके मतदाता सूचियों का अवलोकन कर सकता है।